राफेल मुद्दे पर बहस को तैयार विपक्ष, लोक सभा अध्यक्ष से माँगा समय
राफेल मुद्दे पर बहस को तैयार विपक्ष, लोक सभा अध्यक्ष से माँगा समय
Share:

नई दिल्ली: राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर बार-बार संसद की कार्यवाही में बढ़ा डाल रही कांग्रेस पार्टी अब इस मुद्दे पर बहस के लिए के लिए राजी हो गई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को लोक सभा में इस डील की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति बनाने की मांग कर रहे कांग्रेसी नेताओं को इस मुद्दे पर बहस करने के लिए चुनौती दी थी. जेटली ने कहा था कि सरकार तत्काल ही इस मुद्दे पर बहस करने और विपक्ष को जवाब देने को तैयार है. इसके जवाब में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि उनकी पार्टी भी इस मुद्दे पर बहस करने के लिए तैयार है.

बाजार में बढ़त के साथ हुई इस सप्‍ताह की शुरुआत

लोक सभा में भोजनावकाश के पश्चात जैसे ही सदन की कार्यवाही अनुदान की पूरक मांगों पर बहस के लिए आरम्भ हुई तभी कांग्रेस नेता खड़गे ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे की जांच के लिए जेपीसी का गठन करने की मांग दोहरा दी. इस पर वित्त मंत्री जेटली ने कहा था कि खड़गे को इस मुद्दे पर तत्काल ही बहस शुरु कर देनी चाहिए,  सरकार उन्हें जवाब देने को तैयार है. जेटली ने कहा कि खड़गे बहस से भाग रहे हैं. उन्होंने कहा कि राफेल मामले पर तत्काल चर्चा होनी चाहिए, यह चर्चा होने पर वे सिद्ध कर देंगे कि कांग्रेस पार्टी झूठ फैला रही है.

सरकारी नौकरी के लिए अनेक पदों पर मांगे आवेदन, अंतिम तिथि नजदीक

इसके बाद संसद ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 85,948.86 करोड़ रुपये की अनुदान की पूरक मांगों को अनुमति दे दी. जैसे ही सदन ने अनुदान की पूरक मांगों पर मुहर लगाई, तभी खड़गे ने कहा कि वित्त मंत्री ने उन्हें चुनौती दी है और दो जनवरी को वे इस मुद्दे पर बहस को तैयार हैं, कृपया समय निर्धारित कर दिया जाए. इसके बाद जब लोक सभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित होने वाली थी तभी खड़गे ने लोक सभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को बहस के बारे में याद दिलाते हुए इसके लिए समय तय करने की मांग की. इस पर महाजन ने कहा कि वे  समय के बारे में फैसला करेंगी, लेकिन खड़गे अपनी मांग को लेकर अड़े रहे, इस पर महाजन ने कहा कि खड़गे अपनी चुनौती अपने पास ही रखें और लोक सभा अध्यक्ष को चुनौती न दें.

खबरें और भी:-

गुजरात में दो ट्रकों के ने मारी एसयूवी को टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

हैंडसेट संबंधी नियमों को कड़ाई से लागू कराने पर सरकार कर रही है विचार

बैंक ऑफ़ इंडिया में इतने करोड़ का निवेश करेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -