'सोनिया गांधी के कहने पर लड़ रहा हूँ चुनाव..', खड़गे ने खोली कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की पोल !
'सोनिया गांधी के कहने पर लड़ रहा हूँ चुनाव..', खड़गे ने खोली कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की पोल !
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक और बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि, वो सोनिया गांधी के कहने पर चुनावी मैदान में उतरे हैं. खड़गे ने बताया कि सोनिया ने उन्हें पार्टी का नेतृत्व करने को कहा था. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस अध्यक्ष ने उन्हें अपने घर बुलाया था और पार्टी का नेतृत्व करने को कहा. अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे खड़गे ने बताया कि वो इसके लिए राजी हो गए, क्योंकि गांधी परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं था.

बता दें कि, राज्यसभा में विपक्ष के पूर्व नेता खड़गे असम में पूर्वोत्तर के कांग्रेस सदस्यों को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि, सोनिया गांधी ने उन्हें अपने घर बुलाया और उनसे कांग्रेस की अगुवाई करने को कहा. खगड़े ने कहा कि मैंने उनसे कहा कि मैं तीन नाम सुझा सकता हूं, मगर उन्होंने कहा कि वह नाम नहीं मांग रही हैं और मुझे पार्टी का नेतृत्व करने को कह रहीं है.' खड़गे ने आगे कहा कि वह कंटीन्यूएशन और कलेक्टिव लीडरशिप में यकीन करते हैं, और पार्टी को आगे ले जाने के लिए पार्टी के सभी सदस्यों के साथ एकजुट होकर काम करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को खड़गे और थरूर के बीच होगा, जिसके नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

मल्लिकार्जुन खड़गे के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि, चुनाव में उन्हें गांधी परिवार का समर्थन प्राप्त है, जिससे वे पहले इनकार करते रहे हैं. पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए खड़गे और गांधी परिवार के नेतृत्व के विरोधी माने जाने वाले दिग्गज नेता शशि थरूर के बीच है. खड़गे के नामांकन भरने के बाद यह आरोप सामने आए थे कि गांधी परिवार किसी एक प्रत्याशी को अपना समर्थन दे रहा है. इससे पार्टी के चुनाव प्राधिकरण के मुखिया मधुसूदन मिस्त्री ने इनकार कर दिया था, और स्पष्ट किया था कि चुनाव पूरी तौर से निष्पक्ष हैं.

'सूचना का अधिकार लागू करने में केजरीवाल सरकार नाकाम..', LG के पास पहुंची शिकायत

'भाजपा सीधे नहीं लड़ पा रही इसलिए..', ED की रेड पर भड़के सीएम भूपेश बघेल

मुलायम सिंह को अंतिम विदाई देने पहुंचे आज़म खान, शव को देखते ही छलक पड़े आंसू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -