राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष पद से खड़गे ने दिया इस्तीफा, बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष ?
राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष पद से खड़गे ने दिया इस्तीफा, बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर गहमागहमी जारी है। मल्लिकार्जुन खड़गे समेत शशि थरूर और केएन त्रिपाठी ने इस पद के लिए अपना-अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन भरने के बाद अब इस पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे मल्लिकार्जुन खड़गे ने ‘राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद’ से अपना इस्तीफे दे दिया है।

खड़गे ने अपना इस्तीफा कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, खड़गे ने सोनिया गांधी से मुलाकात की और उदयपुर चिंतन शिविर में कांग्रेस पार्टी द्वारा अपनाए गए ‘एक व्यक्ति एक पद’ के सिद्धांत के तहत अपना त्यागपत्र दे दिया है। खड़गे के इस्तीफे के बाद उच्च सदन में नेता प्रतिपक्ष पद की दौड़ में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी। चिदंबरम और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का नाम  सामने आ रहा है। 

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया ‘नेता प्रतिपक्ष’ के रूप में एक नए नेता की नियुक्ति करेंगी और अपने इस फैसले से उच्च सदन के सभापति को अवगत कराएंगी। अब यहां सवाल उठता है कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में कौन खड़गे की जगह लेगा। सूत्रों के अनुसार, पार्टी फिलहाल सोच-समझकर यह फैसला लेगी। अभी उसे कोई जल्दी नहीं है। क्योंकि अभी अध्यक्ष पद के चुनाव पर उसका पूरा ध्यान है।

'भारत जोड़ो यात्रा से हुआ नए राहुल गांधी का उदय..', जयराम रमेश का दावा

बाघ का शव मिलने से मची हड़कंप, स्थानीय लोगों ने वनविभाग को दी सुचना

'पार्टी कहे तो लाहौर से चुनाव लड़ लूँ..', 2024 आम चुनाव को लेकर बोले शाहनवाज़ हुसैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -