महाराष्ट्र को लेकर सियासी जंग तेज, मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यपाल पर लगाए संगीन आरोप
महाराष्ट्र को लेकर सियासी जंग तेज, मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यपाल पर लगाए संगीन आरोप
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद लगभग एक महीने होने को आ रहे हैं, किन्तु बाद भी राज्य में नई सरकार का रास्ता साफ नहीं हो सका है। एक ओर जहां शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच सीएम पद को लेकर तनाव के चलते शिवसेना ने अपना रास्ता भाजपा से अलग कर लिया, तो दूसरी ओर राज्य में वैकल्पिक सरकार के गठन का रास्ता साफ नहीं हो सका है। 

राज्य की सियासी स्थिति को देखते हुए यहां राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया है। राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किए जाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। मल्लिकार्जून खड़गे ने कहा कि भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए गवर्नर ने शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए पर्याप्त वक़्त नहीं दिया। यहां तक कि शिवसेना को सरकार के गठन के लिए 48 घंटे तक का भी वक़्त नहीं दिया गया। 

भाजपा पर हमला बोलते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह सबकुछ केवल इसलिए किया गया ताकि यह दिखाया जा सके कि संवैधानिक प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। बता दें कि गवर्नर ने सबसे पहले राज्य में भाजपा को सरकार बनाने का निमंत्रण दिया था। किन्तु भाजपा ने सरकार बनाने से मना कर दिया। भाजपा की तरफ से कहा गया कि हमारे पास पर्याप्त संख्याबल नहीं है, लिहाजा हम सरकार का गठन नहीं करेंगे।

सर्वदलीय बैठक में विपक्ष की मांग, फ़ारूक़ अब्दुल्ला को मिले संसद सत्र में शामिल होने की इजाजत

सीएम योगी के शासन में किसानों का प्रदर्शन, उन्नाव के गोदाम में लगाई आग

बालासाहेब की पुण्यतिथि मना रही शिवसेना, संजय राउत बोले- महाराष्ट्र में CM हमारा ही होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -