लोकपाल चयन समिति की बैठक में शामिल नहीं हुए खड़गे, किया बहिष्कार

लोकपाल चयन समिति की बैठक में शामिल नहीं हुए खड़गे, किया बहिष्कार

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर लोकपाल चयन समिति बैठक में भाग लेने का विरोध किया है. उन्होंने 'विशेष आमंत्रित सदस्य' के रूप में बुलाए जाने पर विरोध जताते हुए शुक्रवार को प्रस्तावित लोकपाल चयन समिति की बैठक का बहिष्कार कर  दिया है. इससे पहले भी खड़गे इस बैठक का बहिष्कार कर चुके हैं.

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी मायावती, सिर्फ प्रचार पर करेंगी फोकस !

मल्लिकार्जुन खड़गे ने इससे पहले वर्ष 2018 सितंबर में भी लोकपाल चयन समिति की बैठक पर विरोध जताते हुए इसमें भाग नहीं लिया था. उस समय उन्होंने कहा था कि वे तब तक बैठक में शामिल नहीं होंगे, जब तक कि उन्हें विशेष आमंत्रित सदस्य के स्थान पर पूर्ण सदस्य का दर्जा नहीं मिल जाता है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता ने पीएम मोदी को लिखे गए एक पत्र में कहा है कि लोकपाल अधिनियम-2013 की धारा चार में 'विशेष आमंत्रित सदस्य' के लोकपाल चयन समिति का हिस्सा होने या इसकी बैठक में भाग लेने जैसा कोई प्रावधान नहीं है.

लोकसभा चुनाव: डीएमके-कांग्रेस गठबंधन में सुलझा सीट बंटवारे का पेंच, जानिए किसे क्या मिला...

उन्होंने आरोप लगाया है कि वर्ष 2014 में सत्तारूढ़ होने के बाद से इस सरकार ने लोकपाल कानून में ऐसा संशोधन करने की कोई कोशिश नहीं की है, जिससे विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी का नेता चयन समिति के मेंबर के तौर पर बैठक में शामिल हो सके. 

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: सपा ने घोषित किए चार उम्मीदवारों के नाम, अपर्णा यादव को तगड़ा झटका

मिशन लोकसभा: 'शेरों के तेवर नहीं बदलते', विपक्ष के लिए भाजपा लाई 27 साल पुराने मोदी, देखें वीडियो

इजरायल ने गाज़ा पट्टी पर की एयर स्ट्राइक, आतंकी अड्डों को बनाया निशाना