माली: होटल में बंधक बनाए गए 170 बंधकों में 20 भारतीय भी शामिल
माली: होटल में बंधक बनाए गए 170 बंधकों में 20 भारतीय भी शामिल
Share:

बमाको: खबर है की माली की राजधानी बमाको के रेडिसन ब्लू होटल में शुक्रवार के दिन हुए एक आतंकी हमला दोहराया गया. तथा इस दौरान माली के सिक्युरिटी ऑपरेशन में अब तक माली की सेना ने 80 बंधकों को छुड़वा लिया है। इन बंधकों में बीस भारतीय भी हैं। इन आतंकियों ने रेडिसन ब्लू होटल पर हमला करके तकरीबन 170 लोगों को अपना बंधक बनाया था। इस आतंकवादी हमले में 3 लोगों के मृत होने के समाचार है, वहां के वरिष्ठ अधिकारीयों ने कहा है की जो मारे गए है वे फ्रांस व बेल्जियम के लोग है।

इस हमले में दो आतंकवादी शामिल बताए जा रहे हैं। इस होटल में फ़्रांस के 12 व 6 टर्किश एयरलाइंस के क्रू मेंबर्स रुके थे. यह आतंकी डिप्लोमेटिक लाइसेंस प्लेट वाली गाड़ियों के द्वारा रेडिसन ब्लू होटल में दाखिल हुए थे जिसके कारण इन आतंकियों को बड़ी ही आसानी से एंट्री मिल गई. माली में भारतीय राजदूत ने अपनी जानकारी में कहा की होटल में बंधक बनाए गए सभी 20 भारतीय पूरी तरीके से सुरक्षित है.

यह आतंकी वहां पर कुरान की आयतें सुनाने के बाद ही बंधक लोगो को छोड़ रहे थे. खबर के मुताबिक जिन बंधकों ने कुरान की आयतें सुनाई उन्हें छोड़ दिया गया. माली में भारतीय दूतावास का नंबर 00223-20235420, 00223-20235421 है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -