माली देश को  ECOWAS से ' कठोर ' प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा
माली देश को ECOWAS से ' कठोर ' प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा
Share:

 

माली: द इकोनॉमिक कम्युनिटी ऑफ वेस्ट अफ्रीकन स्टेट्स' (इकोवास) के नेतृत्व ने माली के खिलाफ 'कठोर' प्रतिबंधों की झड़ी लगा दी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ECOWAS नेताओं ने माली की स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक असाधारण शिखर सम्मेलन में मुलाकात की। क्षेत्रीय समूह ने शिखर सम्मेलन के बाद जारी एक बयान में कहा कि मालियन संक्रमणकालीन अधिकारियों का प्रस्तावित कालक्रम, जो साढ़े पांच साल के संक्रमण के लिए कहता है, "बिल्कुल अस्वीकार्य है।" विज्ञप्ति के अनुसार, सभी ECOWAS सदस्य राज्य अपने राजदूतों को माली से तुरंत वापस बुला लेंगे।

विज्ञप्ति के अनुसार, "अन्य प्रतिबंधों में माली के साथ ECOWAS देशों की भूमि और हवाई सीमाओं को बंद करना, साथ ही ECOWAS सदस्य राज्यों और माली के बीच सभी वित्तीय और आर्थिक लेनदेन को स्थगित करना शामिल है।" दवा और चिकित्सा आपूर्ति, साथ ही साथ कोविड -19, पेट्रोलियम उत्पादों और बिजली के नियंत्रण के लिए आवश्यक वस्तुओं को विशेष रूप से प्रतिबंधों से बाहर रखा गया था।

ECOWAS केंद्रीय बैंक में माली की संपत्ति जमी हुई थी, जैसा कि मालियन राज्य, राज्य के व्यवसायों और वाणिज्यिक बैंकों में पैरास्टेटल की संपत्ति थी, और ECOWAS के अनुसार, माली को सभी वित्तीय संस्थानों से सभी वित्तीय सहायता और लेनदेन से रोक दिया गया था।

भारत के स्टार गोलकीपर श्रीजेश को इस अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेट

आज शाम कार्यकर्ताओ से वार्तालाप करेंगे CM अरविंद केजरीवाल

कई देशों को एक सूत्र में बांधती है हिंदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -