घाना को शिकस्त देकर माली ने बनाई समीफइनल में जगह

देश में चल रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप में अब खिताबी दावे पर अफ्रीकी चुनौती का दारोमदार माली पर होगा. शनिवार को हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबल में माली ने घाना को 2-1 से पराजित किया. और इसी जीत के साथ माली ने सेमीफइनल में भी अपना स्थान पक्का कर लिया है. अब माली का मुकाबला सेमीफाइनल में स्पेन और ईरान के बीच खेले जाने वाले क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम से होगा. इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में वर्षा बाधित मुकाबले में मैदान पर फिसलन के बावजूद माली के खिलाड़ियों ने अपना जबर्दस्त प्रदर्शन बरकरार रखा.

माली के लिए हैदजी ड्रैम (15वां मिनट), जेमूसा टेरोरे (61) ने गोल किए जबकि घाना के लिए कुदस मोहम्मद ने 70वें मिनट में एक गोल कर हार के अंतर को कुछ हद तक काम किया. गत उपविजेता माली मुकाबले में शुरुआत से ही घाना पर भरी पड़ती नजर आई. और उसने बेहद आक्रामक रूख अपनाया. जिसका उसे काफी फायदा भी मिला, जब हैदजी ड्रैम ने टूर्नामेंट में अपना तीसरा गोल करते हुए माली को 1-0 से आगे कर दिया. लासाना ने दो मौकों पर अच्छे प्रयास किए लेकिन घाना की रक्षक पंक्ति ने उनके प्रयासों को सफल नहीं होंने दिया. 

माली ने 61वें मिनट में टेरोरे की मदद से अपने स्कोर को दोगुना कर दिया, रक्षक पंक्ति के खिलाड़ी डानलड की गलती से घाना पर गोल हो गया. अंतिम 20 मिनट में घाना ने प्रयास किए लेकिन वे नाकाम रहे. और अंततः घाना ने जीत को अपनी झोली में डाल कर सेमीफाइनल का टिकट पक्का करा लिया.

ये भी पढ़े-

श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान की 3-0 से बढ़त

द शील्ड को ख़त्म करने का सपना रह गया अधूरा : शेमस

वीरू के बर्थडे पर स्पेशल 'Wishes'

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -