मालेगांव ब्लास्ट केस: एक और गवाह अपने बयान से मुकरा, अब तक 19 गवाहों ने मारी पलटी
मालेगांव ब्लास्ट केस: एक और गवाह अपने बयान से मुकरा, अब तक 19 गवाहों ने मारी पलटी
Share:

नई दिल्ली: 2008 मालेगांव ब्लास्ट मामले में गुरुवार को अदालत की सुनवाई के दौरान एक अन्य गवाह भी अपने बयान मुकर गया। उसने आरोपियों को पहचानने से ही इनकार कर दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट केस में एक अन्य गवाह ने कोर्ट में मौजूद और ब्लास्ट के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित को छोड़कर किसी को पहचानने से मना कर दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, मालेगांव ब्लास्ट केस में बयान से मुकरने वाले गवाहों में यह 19वां गवाह हैं। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 25 मार्च को मुक़र्रर की है। गुरुवार को अदालत की सुनवाई के दौरान गवाह ने पेशी के दौरान लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित को छोड़कर किसी अन्य को पहचानने से मना कर दिया। पुरोहित ब्लास्ट मामले में एक आरोपी है।

बता दें कि, 29 सितंबर 2008 की रात लगभग 9 बजकर 35 मिनट पर मालेगांव में शकील गुड्स ट्रांसपोर्ट कंपनी के सामने एक बम ब्लास्ट हुआ था। यह धमाका एक बाइक में हुआ था। इस धमाके में 6 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 101 लोग जख्मी हुए थे। धमाके के अगले दिन मालेगांव के आजाद नगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था। यह मामला आतंकवाद से जुड़ा हुआ था, इसलिए तत्कालीन महाराष्ट्र सरकार के आदेश के बाद महाराष्ट्र ATS को जांच सौंपी गई थी।

21 अक्टूबर 2008 को प्राथमिकी में UAPA और मकोका की धारा जोड़ी गई। जांच के दौरान 20 जनवरी 2009 को ATS ने पहली चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें 11 लोगों को गिरफ्तार और तीन लोगों को फरार दर्शाया गया था।

महीने भर के अंतराल के बाद व्यापार फिर से शुरू होने के साथ रूसी रूबल बढ़ गया

16 भारतीय मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना ने किया गिरफ्तार, नाव भी जब्त

नई शिक्षा नीति के तहत सरकार ने हटाई 10वीं बोर्ड, MPhil भी ख़त्म.., वायरल दावे का Fact Check

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -