मालदीव ने ठुकराया भारत का निमंत्रण
मालदीव ने ठुकराया भारत का निमंत्रण
Share:

मालदीव के सियासी हालात दुनिया जानती है मगर उसके तेवर फिर भी कम नहीं हो रहे है और इसीलिए उसने चीन से दोस्ती निभाने के खातिर भारत के 'मिलन' कार्यक्रम में आने से इनकार कर दिया है. मिलन एक मल्टीलेवल नेवल एक्सरसाइज़ है जो कि भारतीय नेवी द्वारा आयोजित की जा रही है. भारत की ओर से इसमें शामिल होने के लिए मालदीव को निमंत्रण दिया गया था, लेकिन मालदीव ने इसे ठुकरा दिया है. ये एक्सरसाइज़ 6 से 13 मार्च को की जाएगी. इस अभ्यास में कुल 16 देश शामिल होंगे.

यह अपने आप में पहला मौका होगा जब भारत में 16 देशो की सेनाये एक साथ युद्धाभ्यास करेगी.  भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया, म्यांमार, न्यूज़ीलैंड, ओमान, वियतनाम, थाईलैंड, श्रीलंका, सिंगापुर, बांग्लादेश, इंडोनेशिया, केन्या, कंबोडिया आदि देशो को न्योता भेजा गया है.

नेवी चीफ एडमिरल सुनील लांबा ने राजधानी दिल्ली में एक कार्यक्रम को कहा कि हिंद महासागर में चीन की बढ़ती एक्टिविटी पर भारत की नजर है. पिछले कुछ समय में चीन की गतिविधियां बढ़ी हैं और इस समय करीब 8 से 10 जहाज हिंद महासागर में मौजूद हैं. गौरतलब है कि मालदीव ने हाल ही मैं भारत को उनके अंदरूनी मामलों में दखल न देने की हिदायत भी दी थी. 

सेना प्रमुख के बयान पर मचा बवाल

औवेसी की सेना प्रमुख बिपिन रावत को नसीहत

सेना ने पाकिस्तानी सेना के चार ठिकानो को उड़ाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -