मालदीव्स के ये द्वीप आपको यही रहने पर कर देंगे मजबूर
मालदीव्स के ये द्वीप आपको यही रहने पर कर देंगे मजबूर
Share:

घूमने तो आप कभी भी जा सकते हैं. ऐसे ही बात करें मानसून की तो ये मौसम काफी अच्छा होता है जिसमें आप आराम से घूमने जा सकते हैं और इस खूबसूरत मौसम का मज़ा ले सकते हैं. भारत को पर्यटन की दृष्टि से बहुत अच्छा विकल्प माना जाता हैं विदेशों से हर साल कई सैलानी यहाँ सैर-सपाटा करने आते हैं. देश के इन्हीं अनेक स्थलों में से एक है मालदीव जो अपनी सुन्दरता और द्वीपों के लिए जाना जाता हैं. इसकी खूबसूरती के बारे में जानते ही होंगे लेकिन कभी यहां जा कर भी देखें जो आपको बेहद ही सुंदर लगेगा. 

एमबूढू फिनोहलू द्वीप
इस द्वीप के बारे में सबसे अच्छे आकर्षणों में से एक फूल की कली के आकार में पानी के विला की व्यवस्था है. थोड़ी सी रबरबैंकिंग आपको समुद्र में उतरते ही इस खूबसूरत नज़ारे को देखने में मदद कर सकती है. एमबूढू फिनोहलू द्वीप में लगभग 55 पानी के विला हैं, जिसमें शानदार ताज रिसोर्ट भी है.

मिहिरि द्वीप
मिहिरि द्वीप में रिसोर्ट शायद उन लोगों के लिए बनाया गया है जो पूरी तरह से शांत वातावरण से प्यार करते हैं क्योंकि कोई भी टेलीविजन सेट प्रदान नहीं किया जाता है. मिहिरी द्वीप रिज़ॉर्ट उत्कृष्ट कमरे प्रदान करता है जो एडम और ईव स्पा उपचार के साथ-साथ हनीमून के लिए आदर्श हैं.

बारोस द्वीप
यह द्वीप एक ऐसी जगह हैं जो भीड से बहुत दूर हैं. ये द्वीप मालदीव का सबसे मशहूर द्वीप हैं. सन-किस्ड बीच और बुटीक लग्जरी रिजॉर्ट के साथ, यह द्वीप अपनी प्राकृतिक सुंदरता और सुंदर कोरल के लिए प्रसिद्ध है. बारोस में कई पानी के विला के साथ-साथ द्वीप रिसॉर्ट्स भी हैं जो लक्ज़री सुविधाएं प्रदान करते हैं, साथ ही आसपास के कुछ रेस्तरां और बार भी हैं.

कोमो कोकोआ द्वीप
मालदीव के द्वीपीय देश में सबसे अधिक मांग वाले स्थानों में से एक है, कोको कोको. इसमें बड़ी संख्या में रिसॉर्ट्स हैं और इसका सबसे अच्छा हिस्सा पानी के विला की उपस्थिति है. कोमो कोको द्वीप में लगभग 33 पानी के विला हैं, प्रत्येक में केवल बेहतरीन सुविधाएं हैं.

मानसून में घूमने का प्लान है तो गोवा से बेहतर नहीं है कोई जगह

ट्रेवलिंग के दौरान हो रही उलटी तो इन चीज़ों को रखें साथ

कैब बुकिंग के दौरान ध्यान रखें ये बातें, नहीं होगा अधिक खर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -