आज मालदीव यात्रा के दौरान पीएम मोदी को मिलेगा सर्वोच्च सम्मान 'निशान-इजुद्दीन'

Jun 08 2019 03:01 PM
आज मालदीव यात्रा के दौरान पीएम मोदी को मिलेगा सर्वोच्च सम्मान 'निशान-इजुद्दीन'

माले : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने दूसरे कार्यकाल के पहले विदेशी दौरे पर मालदीव जा रहे हैं। उनकी यात्रा से पहले मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने घोषणा की है कि प्रधानमंत्री मोदी को देश के सर्वोच्च सम्मान निशान इजुद्दीन से नवाजा जाएगा। यह विदेशी गणमान्य व्यक्तियों को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है। 

नेपाल में हर 10 लड़कों में से एक का होता है बाल विवाह, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इस अहमियत को दर्शाता है अवार्ड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा, 'आज प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान उन्हें सम्माननीय निशान इजुद्दीन से नवाजा जाएगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज से शुरू हो रहा उनका मालदीव और श्रीलंका का दौरा ‘नेबरहुड फर्स्ट’ नीति की अहमियत को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि यह विदेश यात्रा दोनों समुद्री देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करेगी। 

हार झलने के बावजूद गुलबदीन नैब ने की अपने गेंदबाजों की प्रशंसा

पीएम बनने के बाद पहली विदेश यात्रा 

जानकारी के मुताबिक दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है। वह पहले मालदीव जाएंगे, उसके बाद रविवार को श्रीलंका का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा, श्रीलंका का दौरा वहां हुए भयानक आतंकवादी हमलों के मद्देनजर भारत की उसके साथ मजबूती को जाहिर करने के लिए है। गौरतलब है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना मोदी सरकार के शपथ ग्रहण में भी आए थे। 

भारत से बात करने के लिए तड़प रहा पाक, इमरान खान ने फिर लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी

एयरस्ट्राइक की दहशत से अब तक नहीं उबर पाया पाक, सिर्फ दो एयरस्पेस खोले

World Cup 2019 : आज मेजबान इंग्लैंड से होगी बांग्लादेश की भिड़ंत