ऑस्ट्रेलियाई PM टर्नबुल ने की PM मोदी की सराहना
ऑस्ट्रेलियाई PM टर्नबुल ने की PM मोदी की सराहना
Share:

नई दिल्ली : आॅस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कल्म टर्नबुल भारत आए। वे यहां पर 4 दिवसीय भारत दौरे पर आए हैं। इस दौरान राष्ट्रपति भवन में उनका औपचारिक स्वागत किया गया। गौरतलब है कि दोनों ही देश बायो फ्यूल, क्लीन कोल, नवीनीकरणीय ऊर्जा, सुरक्षा, पर्यावरण, तकनीक, विज्ञान आदि मसले पर चर्चा करेंगे।

आॅस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कल्म मुंबई भी जाऐंगे यहां विभिन्न समारोह में वे भाग लेंगे। टर्नबुल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भेंट हुई इस दौरान टर्नबुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के विकास के लिए बहुत प्रयत्न किए हें और वे ही इस देश को प्रगति के पथ पर बढ़ा रहे हैं। समूचा विश्व भारत की ओर टकटकी लगाए हुए है।

उनका यह भी कहना था कि देश की उपलब्धियां समूचे विश्व के लिए प्रेरणादायी हैं। आॅस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टर्नबुल का कार्यक्रम विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से भेंट करने का है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैश्विक नेता के तौर पर देखा जा रहा है और विश्व में उनकी सारहना हो रही है। उनके विज़न से कुछ देशों के प्रधानमंत्री तक प्रेरणा ले रहे हैं। 

मोदी सरकार के तीन साल पुरे होने पर मंत्रियो को मिला होमवर्क

डाले एक नजर 10 बड़ीं खबरों पर

योगी आदित्यनाथ ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -