मलेशियाई पीएम ने अचानक दिया इस्तीफा, कश्मीर मुद्दे पर दिया था पाक का साथ
मलेशियाई पीएम ने अचानक दिया इस्तीफा, कश्मीर मुद्दे पर दिया था पाक का साथ
Share:

नई दिल्ली: मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद ने सोमवार को अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी है. इसके बाद मलेशिया में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ़ हो गया है. 94 साल के पीएम महातिर ने बयान जारी करते हुए कहा कि उन्होंने सुबह 5 बजे (कुआलालंपुर के समयानुसार) देश के राजा को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है. बता दें कि महातिर कश्मीर पर अपने मुखर विरोध और पाकिस्तान को खुला समर्थन देने के लिए भी काफी समय से सुर्ख़ियों में हैं.

पार्टी के अध्यक्ष मुहयिद्दीन यासीन की सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, महातिर की पार्टी प्रबूमि बेरसतू मलेशिया ने भी गठबंधन सरकार पकातन हरप्पन को छोड़ दिया है. महातिर के इस्तीफा का ये निर्णय पिछले कुछ हफ़्तों से जारी सियासी जंग के बाद आया है. रविवार को ख़बरें मिली थीं कि महातिर की पार्टी नई सरकार का गठन करने की योजना बना रही है, जिसमें उनके द्वारा चुने गए उत्तराधिकारी अनवर इब्राहिम को जगह नहीं दी जाएगी.

मलेशिया में दो बड़ी राजनीतिक शख्सियतों की लड़ाई का इतिहास रहा है, जिसमें 94 वर्ष के महातिर और 72 वर्ष के अनवर के बीच विवाद इसका नया अध्याय है. अनवर और महातिर ने UMNO के प्रभुत्व वाले बारिसन नैशनल कोलिशन को सत्ता से हटाने के लिए 2018 के चुनाव से पहले एक साथ आने का निर्णय लिया था. छह दशक से मलेशिया की सत्ता पर स्थापित दल को शिकस्त देते हुए अनवर-महातिर के गठबंधन ने तत्कालीन पीएम नजीब रज्जाक से कुर्सी छीन ली थी.

ICC T20 World Cup: हरमन की टीम जारी रखेगी जीत का सिलसिला, आज होगा दूसरा मैच

बड़बोले इमरान खान ने मानी हार, कहा- मोदी के रहते कश्मीर में कुछ नहीं हो सकता

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी लेकर बेंगलुरू पहुंची पुलिस, खुल सकते हैं कई अहम राज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -