मलेशिया यात्रा : पीएम मोदी ने किया विवेकानंद प्रतिमा का अनावरण
मलेशिया यात्रा : पीएम मोदी ने किया विवेकानंद प्रतिमा का अनावरण
Share:

क्वालालंपुर : तीन दिवसीय मलेशिया यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज क्वालालंपुर में स्‍वामी विवेकानंद प्रतिमा का अनावरण किया है। इस मौके पर मोदी ने कहा की विवेकानंद भारत की आत्‍मा की पहचान हैं। हमारी विरासत विवेक से विवेकानंद तक है। बता दे की आज मलेशिया दौरे पर मोदी का दूसरा दिन है।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी 10वें ईस्ट एशिया समिट में शामिल हुए। इस मोके पर उन्होंने आतंकवाद पर चिंता जाहिर करते हुए कहा की आतंकवाद की कोई सीमा नहीं होती है। आज आतंकवाद पूरे विश्व में फ़ैल चूका है और यह सम्पूर्ण दुनिया की समस्या बन चूका है। मोदी ने साथ ही साइबर सुरक्षा का जिक्र करते हुए कहा की एक-दूसरे का सहयोग ज़रूरी है। हमें आतंकवाद के ख़िलाफ़ अंतरराष्ट्रीय रणनीति की ज़रूरत है।

किसी भी देश को आतंकवाद का समर्थन नहीं करना चाहिए और न ही किसी देश को आतंकवाद को पनाह देना चाहिए। जानकारी दे की इस समिट में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी शामिल हुए है। इससे पहले पीएम आसियान देशों के 'साइनिंग सेरेमनी ऑफ़ डेक्लरेशन' कार्यक्रम में शामिल हुए, जिसमें सभी आसियान देश एक मंच पर आकर हाथ मिलाते नज़र आए।

भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे पीएम :

पीएम नरेंद्र मोदी का आज भारतीय मूल के लोगों से मिलने का भी कार्यक्रम है। जिसे लेकर भारतीय समुदाय ने पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी पहले से ही कर रखी है। इस दौरान प्रधानमंत्री उन्हें संबोधित भी करेंगे। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -