मलेशिया को मिली कोरोना टीके की पहली खुराक
मलेशिया को मिली कोरोना टीके की पहली खुराक
Share:

कई देशों ने कोरोना वायरस के खिलाफ अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया है। मलेशिया ने शनिवार को 2,936 नए कोविड-19 संक्रमणों की सूचना दी, जिससे राष्ट्रीय कुल 277,811 हो गए। एक और 13 लोगों की मौत की सूचना मिली है, जिससे मरने वालों की संख्या 1,043 हो गई है। मलेशिया भी महामारी से लड़ रहा है। मलेशिया के लिए एक बड़े बढ़ावा में, देश को रविवार को कोरोना वैक्सीन का पहला बैच मिला। 

संयुक्त रूप से अमेरिकी फार्मास्युटिकल फर्म फाइजर इंक और उसके जर्मन पार्टनर बायोटेक एसई द्वारा विकसित किया गया, कुआलालंपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर वैक्सीन की कुछ 312,390 खुराकें आईं। डिलीवरी के बाद, एक प्रेस ब्रीफिंग में, विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार मंत्री खैरी जमालुद्दीन ने कहा कि राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम का पहला चरण इस सप्ताह के शुरू में बुधवार को शुरू होगा, प्रधानमंत्री मुहीदीन यासिन के साथ कार्यक्रम के पहले सेट होने वाला है टीका लगाया गया। 

उन्होंने कहा कि सिनोवैक के कोरोना टीके 27 फरवरी को आने वाले हैं, अन्य टीके बाद में आने वाले हैं। फरवरी 2021 तक, मलेशिया में COVAX सुविधा के माध्यम से 66.7 मिलियन डोना वैक्सीन की आपूर्ति और पांच कोरोना वैक्सीन निर्माताओं से शुरुआती खरीद तक पहुंच थी।

मध्य हवा में आग की लपटों में यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान का इंजन, देंखे ये वीडियो

मिड-एयर में यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान के इंजन में लगी आग, भारी मात्रा में गिरा मलबा

बड़ी खबर: कोरोना वैक्सीनेशन के बीच हुई स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -