बजट 2021 पारित करने के लिए मलेशिया को है प्रतिद्वंद्वियों के समर्थन की जरुरत

मलेशिया की सरकार शुक्रवार को 2021 के बजट का अनावरण करने के लिए तैयार है, जिसका उद्देश्य कोरोनावायरस महामारी के आर्थिक प्रभाव को कम करना है। यह अनिश्चित है कि क्या मलेशिया के प्रधानमंत्री मुहीदीन यासिन के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी उन्हें सत्ता से नीचे लाने के लिए आंदोलन का विरोध करेंगे। पीएम ने 23 नवंबर को होने वाले बजट प्रस्तावों पर संसद के मतदान के दौरान क्रॉस-पार्टी समर्थन का अनुरोध किया है। विश्लेषकों का कहना है कि कोई विश्वास मत हार का कारण नहीं बनेगा और मलेशिया को अधिक राजनीतिक अस्थिरता में ले जाएगा।

मलेशिया के राजा ने दक्षिण-पूर्व एशियाई राष्ट्र को संकट से उबारने में मदद करने के लिए आवश्यक उपायों को पारित करने को प्राथमिकता देने के लिए राजनीतिज्ञों से कहा है। मार्च में सत्ता में आने के बाद से मुहीदीन 2 सीटों के बहुमत के साथ बच गए और उनकी स्थिति अनिश्चित बनी हुई है क्योंकि उनके गठबंधन में अंतर स्पष्ट हो गया क्योंकि विपक्ष ने हाल के हफ्तों में उनकी जगह लेने के लिए मजबूत कदम उठाए। यूनाइटेड मलेशियन नेशनल ऑर्गनाइजेशन (UMNO) ने देश को चलाने के लिए अधिक उपयोग किया, और इसके नेता आजकल दुखी हैं जो प्रीमियर की छोटी बर्सटू पार्टी में दूसरी फिडेल खेल रहे हैं।

बजट 2021 ने तीन प्रमुख विषयों पर ध्यान केंद्रित किया है - लोक कल्याण, व्यापार निरंतरता और आर्थिक लचीलापन। वित्त मंत्री तेंगकु ज़फ़रुल अब्दुल अज़ीज़ ने रविवार को एक साक्षात्कार में कहा कि यह इस साल के 297 बिलियन रिंगित (71.48 बिलियन डॉलर) के बजट से अधिक विस्तारवादी बजट होगा। सरकार ने लॉकडाउन के दौरान 305 बिलियन रिंगिट पहले ही रोल आउट कर दिया है, और अर्थशास्त्रियों ने सवाल किया है कि सरकार कितना खर्च कर सकती है। यदि 2021 में आर्थिक विकास में लगभग 8% की वृद्धि हुई है, तो सरकार को अपने वित्तीय घाटे को जीडीपी के 5% तक कम करना पड़ सकता है, या वैकल्पिक वित्तपोषण के साथ आ सकता है, जैसे विदेश में उधार लेना, मानक चार्टर्ड बैंक ने अर्थव्यवस्था, जीडीपी और के बारे में एक बयान में कहा मलेशिया का राजकोषीय घाटा है।

तुर्की में भूकंप से गई 94 लोगों की जान, मलबे में दबी 3 वर्षीय बच्ची है सुरक्षित

4 अफ्रीकी देशों को 270 मीट्रिक टन खाद्य सहायता देने वाला भारत का 'मिशन सागर II' पहुंचा सूडान

ब्रिटेन ने शुरू की कोरोना सामूहिक परीक्षण पायलट योजना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -