जाकिर नाइक पर लिया जा सकता है बड़ा एक्शन, मलेशियाई हिंदुओं पर खड़े किए सवाल
जाकिर नाइक पर लिया जा सकता है बड़ा एक्शन, मलेशियाई हिंदुओं पर खड़े किए सवाल
Share:

मलेशियाई सरकार के एक मंत्री द्वारा विवादित मुस्लिम उपदेशक जाकिर नाइक को लेकर बयान दिया गया है. मानव संसाधन मंत्री एम. कुलसेगरन द्वारा कहा गया है कि वह कैबिनेट बैठक में मुस्लिम उपदेशक डॉक्टर जाकिर नाइक के मलेशिया में भारतीयों के खिलाफ कथित उकसावे का मुद्दा भी उठाएंगे. दरअसल, बात यह है कि जाकिर नाइक द्वारा कहा गया था कि मलेशिया में रहने वाले हिंदू मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से ज्यादा नरेंद्र मोदी के प्रति वे वफादार हैं.

आगे उन्होंने कहा था कि जाकिर नाइक को मलेशियाई मामलों की आलोचना या स्थानीय समुदायों में हस्तक्षेप करने का कोइ भी हक नहीं है. मंत्री के मुताबिक़, 'जाकिर नाइक एक बाहरी आदमी है, एक भगोड़ा है और उसे मलेशियाई इतिहास की बहुत ही कम जानकारी है. इसलिए उसे स्थानीय लोगों को नीचा दिखाने जैसा विशेषाधिकार नहीं मिलना चाहिए.'

मंत्री ने आगे जाकिर को लेकर कहा कि जाकिर नाइक का बयान किसी भी तरह से मलेशिया के स्थायी निवासी होने का पैमाना नहीं है और इसलिए मलेशियाई हिंदुओं पर सवाल उठाने वाले जाकिर नाइक पर एक्शन भी होना चाहिए. वहीं गौरतलब है कि नाइक भारत में नफरत फैलाने वाले अपने भाषणों से युवाओं को आतंकवादी गतिविधयों के लिए उकसाने और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे मामलों का आरोपी भी है.

 

चीन में लेकिमा तूफ़ान की विनाश लीला, अब तक 49 की मौत

 

हांगकांग में आज भी रद्द रही विमान सेवाएं, ये है कारण

कश्मीर मामले पर अमेरिकी सांसद ने जताई थी चिंता, अब मांगनी पड़ी माफ़ी

पाकिस्तान की नई साजिश बेनकाब, पुलवामा जैसे हमले की साजिश रच रहा हाफिज सईद - रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -