मलेशिया ने संबंधों में कटौती के बाद सभी उत्तर कोरियाई राजनयिकों को किया निष्कासित
मलेशिया ने संबंधों में कटौती के बाद सभी उत्तर कोरियाई राजनयिकों को किया निष्कासित
Share:

मलेशिया के अधिकारियों ने कहा है कि मलेशिया के उत्तर कोरिया के आपराधिक संदिग्ध को प्रत्यर्पित करने के मलेशिया के फैसले पर सभी राजनयिक उत्तर कोरियाई राजनयिकों को 48 घंटे के भीतर देश छोड़ने के आदेश देंगे। रविवार को जारी एक बयान में, विदेश मंत्री हिशामुद्दीन हुसैन ने कहा: "मलेशिया ने सभी राजनयिक कर्मचारियों और उनके आश्रितों के लिए 48 घंटे के भीतर छोड़ने के निर्णय को ध्यान में रखते हुए आज कुआलालंपुर में उत्तर कोरिया के दूतावास के सभी राजनयिकों को निष्कासित कर दिया है।"

एक चेतावनी है कि मलेशिया कभी भी हमारे आंतरिक मामलों और न्यायपालिका में दखल देने की किसी भी कोशिश को बर्दाश्त नहीं करेगा, हमारी शासन प्रणाली का अनादर करेगा, और लगातार नियम-आधारित अंतर्राष्ट्रीय आदेश की अवहेलना में अनावश्यक तनाव पैदा करेगा। "उत्तर कोरियाई राजनयिक कर्मचारियों और उनके परिवारों को ले जाने वाले वाहन शामिल है । समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार सुबह कुआलालंपुर में अपने दूतावास को छोड़कर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। 

उत्तर कोरिया के एकतरफा और पूरी तरह से गैर जिम्मेदाराना जवाब में मलेशिया के साथ राजनयिक संबंधों को गंभीर बनाने के लिए। दूतावास छोड़ने से पहले, चार्ज डी'फेयर किम यू सोंग ने मीडिया को बताया कि उत्तर कोरिया के एक नागरिक को अमेरिका में प्रत्यर्पित करके, मलेशियाई प्राधिकरण ने द्विपक्षीय संबंधों की पूरी नींव को नष्ट कर दिया था। पिछले हफ्ते, मलेशिया की शीर्ष अदालत ने फैसला सुनाया कि उसे वाशिंगटन से प्रत्यर्पित किया जा सकता है, संयुक्त राज्य अमेरिका से प्रत्यर्पण अनुरोध को चुनौती देने वाली उसकी अपील को खारिज कर दिया।

IPL शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

प्रेमी के साथ मिलकर बेटी ने किया पिता का क़त्ल, प्रेम प्रसंग के विरोध से थी नाराज़

बंगाल चुनाव: लागू करेंगे CAA, महिलाओं को नौकरी में आरक्षण..., भाजपा ने अपने घोषणापत्र में किए ये बड़े वादे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -