Video: छह साल का शेफ फेसबुक से कमाता है लाखो
Share:

कोच्चि: छह साल के निहाल की चर्चा इस समय कोच्चि में खूब हो रही है. इसके चर्चा में होने का कारण है यूट्यूब चैनल से प्रेरित होकर खुद का यूट्यूब चैनल बनाना और उसके वीडियो को फेसबुक को बेचना. आपको बता दें कि निहाल एक शेफ है और अपनी बनाई डिशेज का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करता है. उसके इन्हीं वीडियो का कॉपीराइट फेसबुक ने बकायदा खरीदा है।

उसके शेफ बनने के पीछे की कहानी कुछ यूं है. शुरुआत में निहाल खेल-खेल में अपनी मां को किचन के काम में मदद किया करता था. उसके इसी तरह मदद करने का एक वीडियो उसके पिता राजगोपाल वी कृष्णन ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर अपलोड कर दी. उसके इस वीडियो को काफी लोगों ने देखा और साथ ही उसे काफी सराहना भी मिली।

इसके बाद निहाल ने अपना यूट्यूब चैनल बनाने का फैसला किया और उसका नाम रखा ‘किचाट्यूब’। किचाट्यूब बीते साल जनवरी में शुरू किया गया था. किचाट्यूब पर निहाल कुकिंग करते हुए वीडियो अपलोड करता है. निहाल को डिश बनाने व सेलेक्शन में अपनी मां रूबी राजगोपाल की मदद मिलती है।

निहाल ने मैंगो आइसक्रीम बनाई जिसका नाम ‘मिकी माउस मैंगो आइसक्रीम’ रखा. इस वीडियो को काफी देखा गया. फेसबुक इस वीडियो को अपने ‘स्पेस फॉर एवरीवन’ के लिए चाहता था. फेसबुक ने इस वीडियो के लिए कुल मिलाकर 2,000 डॉलर (लगभग 1 लाख 34 हजार रुपए) निहाल के टैलेंट राइट के लिए दिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -