मलयालम लेखक और अभिनेता मदमपु कुंजुकुट्टन का कोरोना वायरसके कारण हुआ निधन
मलयालम लेखक और अभिनेता मदमपु कुंजुकुट्टन का कोरोना वायरसके कारण हुआ निधन
Share:

प्रख्यात मलयालम लेखक मदमपु कुंजुकुट्टन का मंगलवार को निधन हो गया। नॉवल कोरोना वायरस के अनुबंध के बाद 81 साल की उम्र में दम तोड़ दिया। लेखक कुंजुकुटन को त्रिशूर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक विपुल लेखक होने के अलावा, उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय भी किया। उनकी एक फिल्म 2006 की एनाचांथम थी जिसमें हाथियों से ग्रस्त एक व्यक्ति की कहानी को दर्शाया गया था।

मणिरत्नम के अग्नि नक्षत्रम, कट्टु वन्नु विलीछापोल, अग्निसाक्षी, चित्रसालभम, आरम थम्पुरन, अश्वथमावु, करुणाम और देशदानम। मलयालम पटकथा लेखक भी हाथियों के साथ एक गहरी मोह था और माथांग लीला के साथ अच्छी तरह से वाकिफ थे, संस्कृत में एक ग्रंथ जिसमें हाथियों के जीवन और व्यवहार का वर्णन किया गया था। वे वेदों और दर्शनशास्त्र के भी शौकीन पाठक थे। उन्होंने अपनी पुस्तक महाप्रस्थानम के लिए 1983 में सर्वश्रेष्ठ उपन्यास के लिए केरल साहित्य अकादमी पुरस्कार जीता।

2000 में, उन्होंने फिल्म करुणम के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा लेखक का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। भस्त्रु नामक उनकी एक पुस्तक में, उन्होंने कुरियेदथ थाथरी की वास्तविक जीवन की कहानी बताई, जिसे नंबूदरी समुदाय से निष्कासित कर दिया गया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, लेखक का अंतिम संस्कार मदमपु मन, किझानेलोर, त्रिशूर में होगा। राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि उसके अंतिम संस्कार में पुलिस सम्मान दिया जाए।

आज इन राशिवालों की सुधरेगी आर्थिक तंगी, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

कोरोना वायरस से रिकवर होने के बाद तिहाड़ जेल वापस आया छोटा राजन

नरेन्द्र मोदी ने लोटे त्शेरिंग से की बात, समर्थन के लिए भूटान का किया धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -