मलयालम अभिनेता और लेखक मैडमबू कुंजुकुटन का निधन, कोरोना के कारण गई जान
मलयालम अभिनेता और लेखक मैडमबू कुंजुकुटन का निधन, कोरोना के कारण गई जान
Share:

प्रख्यात मलयालम लेखक और अभिनेता, 81 वर्षीय मडम्पू शंकरन नामबोथिरी, जिन्हें लोकप्रिय रूप से मडंपु कुंजुकुट्टन के रूप में जाना जाता है, 11 मई को निधन हो गया। कोरोना संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद वह एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे थे। कुंजुकुटन, जिन्हें उम्र संबंधी अन्य जटिलताएँ भी थीं, उन्हें बुखार और साँस लेने में तकलीफ के बाद 9 मई की रात अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

उन्होंने मक्कलकु, गौरीशंकरम, सफ़लम, करुणम और देशधाम सहित फिल्मों के लिए कई पटकथाएँ लिखी थीं। उन्होंने 2000 में जयराज द्वारा निर्देशित फिल्म करुणम के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा लेखक का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। उनके उपन्यास भृष्टु, जिसने केरल साहित्य अकादमी पुरस्कार जीता, ने नंबूदरी समुदाय में पितृसत्तात्मक व्यवस्था की कुप्रथाओं को चित्रित किया। 

कुरियेदथु थाथरी की वास्तविक जीवन की कहानी को बताया, जिसे नंबुदिरी समुदाय से निष्कासित कर दिया गया था। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि लेखक के निधन से मलयालम साहित्य और संस्कृति को बहुत नुकसान होगा। उनका अंतिम संस्कार 11 मई शाम को मदमपु मन, किशनेलोर, त्रिशूर में होगा। केरल सरकार ने आदेश दिया है कि उसके अंतिम संस्कार में पुलिस सम्मान दिया जाए।

बहरीन राजकुमार के नेतृत्व वाली टीम ने माउंट एवरेस्ट पर की चढ़ाई की, बनी पहली अंतर्राष्ट्रीय टीम

कोविड ने भारतीय कंपनियों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रोलआउट को तेज किया: आईबीएम सर्वे

आर्थिक तंगी से जूझ रही है साउथ की ये मशहूर अदाकारा, महामारी में भी काम करने को है तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -