भगोड़े ज़ाकिर नाइक को मलेशिया सरकार की कड़ी चेतावनी, कहा- देश के कानून से ऊपर कोई नहीं

Aug 26 2019 06:16 PM
भगोड़े ज़ाकिर नाइक को मलेशिया सरकार की कड़ी चेतावनी, कहा- देश के कानून से ऊपर कोई नहीं

कुआलालंपुर: भगोड़े उपदेशक जाकिर नाईक पर पूरे मलेशिया में भाषण देने पर प्रतिबन्ध लगाने के कुछ दिनों बाद अब वहां के होम मिनिस्टर एम. यासीन ने ज़ाकिर नाइक चेतावनी दी है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि देश के कानून से ऊपर कोई भी नहीं है, यहां तक कि जाकिर नाईक भी नहीं. उन्होंने कहा कि जाकिर नाईक के बयानों से काफी असुविधा हुई जिसकी वजह से इन्साफ सुनिश्चित करना पड़ा है. 

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह मलेशिया की सरकार ने जाकिर नाईक पर पूरे मलेशिया में भाषण देने पर पाबन्दी लगा दी थी. जाकिर नाइक पर हिंदुओं और चीन के लोगों की भावनाएं आहत करने का इल्जाम है. मलेशिया पुलिस ने कार्रवाई पर जानकारी देते हुए कहा था कि राष्ट्रीय सद्भाव और जनता के हितों के लिए जाकिर के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. मलेशिया पुलिस ने बीते सोमवार को जाकिर नाईक से 10 घंटे तक सवाल-जवाब भी किया था. इसी दौरान, जाकिर नाइक ने गिड़गिड़ाते हुए माफी मांगी थी. 

भारत से भागकर मलेशिया में रह रहे विवादित इस्‍लामी उपदेशक जाकिर नाईक ने हाल ही में मलेशिया के मुस्लिम बहुल होने के बाद भी हिंदुओं के पास काफी सारे अधिकार होने की बात कही थी. जाकिर ने कहा था कि मलेशिया में हिंदुओं को भारत में अल्‍पसंख्‍यक मुस्लिमों के अनुपात में 100 गुना ज्यादा अधिकार मिले हैं. इस नस्‍लीय टिप्‍पणी का भारतीय समुदाय ने कड़ा विरोध जताया था.  

VIDEO: कश्मीर को लेकर अफवाह फैलाना पाक राष्ट्रपति को पड़ा भारी, ट्विटर ने थमाया नोटिस

VIDEO: जब राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी से किया मज़ाक, देखकर मीडियाकर्मी भी हंस पड़े...

पीवी सिंधु को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत बड़े नेताओं ने दी बधाई