इस देश के पूर्व पीएम को 12 साल की जेल ! भ्रष्टाचार के 7 मामलों में पाए गए दोषी
इस देश के पूर्व पीएम को 12 साल की जेल ! भ्रष्टाचार के 7 मामलों में पाए गए दोषी
Share:

कुआलालंपुर: मलेशिया के पूर्व पीएम नजीब रज्जाक को कोर्ट ने 1एमडीबी घोटाला केस में 12 साल तक जेल की सजा सुनाई है. मलेशिया की एक कोर्ट ने रज्जाक को सरकारी निवेश कोष से अरबों डॉलर के गबन के मामले में मंगलवार को दोषी ठहराते हुए 12 साल जेल की सजा दी है।  फैसला सुनते वक़्त रज्जाक का चेहरा शांत था और चेहरे पर कोई भाव नहीं दिख रहे थे.

बता दें कि रज्जाक मलेशिया के पहले ऐसे नेता हैं, जो दोषी पाए गए हैं. उन्होंने इस फैसले को चुनौती देने की बात कही है. उन्हें कई सालों की जेल की सजा हो सकती है. अदालत का यह फैसला नई सत्ताधारी गठबंधन सरकार में नजीब की मलय पार्टी के बड़े सहयोगी के रूप में शामिल होने के पांच माह बाद आया है. अरबों डॉलर के घोटाले को लेकर जनता के आक्रोश की वजह से 2018 में नजीब की पार्टी को सत्ता से बेदखल होना पड़ा था. यह फैसला नजीब के खिलाफ भ्रष्टाचार के पांच मामलों में से एक में आया है.

जानकारों का कहना है कि यह फैसला नजीब के अन्य मुकदमों पर प्रभाव डालेगा और कारोबारी समुदाय को भी यह सन्देश जाएगा कि मलेशिया का कानूनी तंत्र में अंतरराष्ट्रीय वित्तीय अपराधों से निपटने की शक्ति है. जस्टिस मोहम्मद नजलान गजाली ने दो घंटे तक अपने फैसले को पढ़ने के बाद कहा कि, '' मैं अभियुक्त को दोषी पाता हूं और तमाम सात आरोपों में दोषी करार देता हूं.'' कोर्ट के बाहर मौजूद नजीब के समर्थक इस फैसले के संबंध में जानने के बाद रोने लगे.

कोरोना काल में PF का सहारा, पिछले चार महीने में लोगों ने निकाले इतने रुपए

23 कंपनियों में सरकार बेचेगी हिस्सेदारी, वित्त मंत्रालय कर रहा तैयारी

वेतन कटौती में इंडिगो ने किया इजाफा, अब 35 फीसद तक कटेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -