मलाला ने कहा इस्लाम की आलोचना देगी आतंकवाद को बढ़ावा
मलाला ने कहा इस्लाम की आलोचना देगी आतंकवाद को बढ़ावा
Share:

वाशिंगटन। नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने अपने एक बयान में दोहराया है की इस्लाम की जिस प्रकार से आलोचना हो रही है वह आगे जाकर आतंकवाद को बढ़ावा देने में मददगार साबित होगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा कहे गए एक बयान जिसमे उन्होंने कहा था की अमेरिका में मुसलमानों की एंट्री पर बैन लगाया जाएगा. तथा जिसकी मलाला ने निंदा करते हुए कहा है की इस प्रकार के बयान युवाओं को आतंकवाद व कट्टरपंथ को और बढ़ावा देंगे।

मलाला ने आगे कहा की अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल डोनाल्ड ट्रंप की यह टिप्पणी एक 'घृणा से भरी' हुई है. मलाला ने बर्मिंघम में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि 'आतंकवाद' के लिए सिर्फ मुस्लिमों को जिम्मेदार ठहराने से युवाओं में कट्टरपंथ को और बढ़ावा मिलेगा। ऐसी टिप्पणियां सुनना वास्तव में दुखद है जो नफरत से और पूरी तरह से दूसरों के साथ भेदभाव की विचारधारा से भरी हुई हैं। मलाला ने इसके लिए नेताओ व मीडिया से इस विषय पर सावधानी बरतने कि अपील की. मलाला ने कहा कि इस प्रकार से बयान देकर मुस्लिम आबादी को इसके लिए दोष दिया जाना उचित नही है.

बता दे कि मलाला ने आगे कहा कि इस प्रकार के बयानों से आतंकवाद को समाप्त नही किया जा सकता है. इस दौरान मलाला ने पुरे विश्व में बच्चो के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा को दिए जाने की वकालत की है. मलाला ने कहा की इस प्रकार की मानसिकता के कारण ही पेशावर जैसे हमले होते है.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -