मलाला यूसुफजई महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए हैं चिंतित
मलाला यूसुफजई महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए हैं चिंतित
Share:

कार्यकर्ता और नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने रविवार को तालिबान द्वारा अफगानिस्तान के अधिग्रहण पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि वह देश की स्थिति को लेकर चिंतित हैं। मलाला ने ट्विटर पर लिखा कि हम पूरे सदमे में देखते हैं क्योंकि तालिबान ने अफगानिस्तान पर नियंत्रण कर लिया है।"  मैं महिलाओं अल्पसंख्यकों और मानवाधिकारों के पैरोकारों के बारे में बहुत चिंतित हूं।  मलाला ने जोर देकर कहा कि वैश्विक क्षेत्रीय और स्थानीय शक्तियों को "तत्काल युद्धविराम का आह्वान करना चाहिए और युद्धग्रस्त देश में तत्काल मानवीय सहायता और शरणार्थियों और नागरिकों की रक्षा" प्रदान करनी चाहिए।

यूसुफजई ने वैश्विक क्षेत्रीय और स्थानीय शक्तियों से तत्काल युद्धविराम का आह्वान करने का आग्रह किया। अधिकार कार्यकर्ता ने शरणार्थियों और नागरिकों की तत्काल मानवीय सहायता और सुरक्षा का आह्वान किया क्योंकि उग्रवादी इस्लामी संगठन ने अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण के उद्देश्य से बीस साल के पश्चिमी प्रयोग के अंत का संकेत देते हुए दहशत से ग्रस्त राजधानी काबुल में प्रवेश किया।

 तालिबान के एक प्रवक्ता ने कथित तौर पर कहा कि इससे पहले दिन में तालिबान ने कहा कि महिलाओं को अकेले घर छोड़ने की "अनुमति" दी जाएगी और उनके पास शिक्षा और काम तक पहुंच होगी, लेकिन उन्हें हिजाब पहनना होगा।

आखिर कौन हैं इंडियन आइडल 12 में लग्जरी कार और 25 लाख रुपये जीतने वाले पवनदीप राजन?

इंडियन आइडल 12 के विनर बने पवनदीप राजन

खूब लड़ी मर्दानी वह तो झांसी वाली रानी थी... असहयोग आंदोलन में भाग लेने वाली पहली कवियत्री थी 'सुभद्रा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -