Malala Day : पर्दे पर दिखेगी मलाला की कहानी

Jul 12 2018 03:56 PM
Malala Day : पर्दे पर दिखेगी मलाला की कहानी

एक छोटी सी बच्ची, जो अपने हमउम्र साथियों के साथ खेलती थी। छोटे से सपने थे उसके। वह पढ़ना चाहती थी, एक शिक्षक बनना चाहती थी और चाहती थी कि औरतों की शिक्षा के लिए कुछ काम कर सके। संकीर्ण सोच को तोड़ते हुए यह लड़की आगे बढ़ना चाहती थी। कट्टरपंथियों ने इसे दबाने की कोशिश की, लेकिन इस बहादुर बच्ची के हौंसले को न दबा पाए और आज उसके जन्मदिन को पूरी दुनिया उसके नाम से मनाती है। 

आज मलाला दिवस है और इस अवसर पर उनके जीवन पर बनी फिल्म 'गुल मकई' का फर्स्ट लुक वीडियो जारी किया गया। वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे तालिबानी आतंकवादियों ने उसके इलाके में लड़कियों की शिक्षा पर रोक लगा दी। लड़कियों का घर से निकलना बंद हो गया, तब मलाला ने गुल मकई नाम से अपने इलाके के हालात लिखे और उसकी यह सीरीज बीबीसी पर चली। लेकिन तालिबानियों ने इस बच्ची पर हमला कर दिया, लेकिन वे  मलाला के हौंसलों को नहीं डिगा सके। अपनी एक आंख की रोशनी चली जाने और कई कठिन आॅपरेशन के बाद यह लड़की फिर खड़ी हुई। यह वीडियो लोगों को खासा पसंद आ रहा है। इस वीडियो को गुल मकई के नाम से बने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है। 

बता दें कि 12 जुलाई 2013 को संयुक्त राष्ट्र ने मलाला यूसुफजई के जन्मदिन को मलाला दिवस के तौर पर मनाने की घोषणा की थी। इस दिन मलाला ने यूएन में लड़कियों की शिक्षा को लेकर अपना उद्बोधन दिया था। 

गुल मकई : मलाला यूसुफजई की बायोपिक का पहला पोस्टर आया सामने

अक्षय कुमार को तो 'चढ़ गई है'!

प्राइवेट जेट से ही काम पर जाता है ये अभिनेता

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App