यह टीवी एक्ट्रेस निभाएगी मलाला यूसुफजई का रोल, रखेगी बड़े परदे पर कदम
यह टीवी एक्ट्रेस निभाएगी मलाला यूसुफजई का रोल, रखेगी बड़े परदे पर कदम
Share:

फिल्म ले गया सद्दाम के निर्देशक अमजद खान की मलाला यूसुफजई के जीवन पर आधारित बहुप्रतीक्षित फिल्म गुल मकई है जो की अगले साल 31 जनवरी को सिनेमाघरों का दरवाजा खट खटाएगी। लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री रीम शेख को मलाला यूसुफजई के रूप में देखा जा सकता है। इसके साथ ही राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता दिव्या दत्ता, अतुल कुलकर्णी, मुकेश ऋषि और पंकज त्रिपाठी भी मुख्य भूमिका में नजर आ सकते है। यह फिल्म जयंतीलाल गडा की पेन और टेक्नो फिल्म्स के अंतर्गत बनी है। इसके निर्माता संजय सिंगला हैं।

सन् 2009 में पाकिस्तान की स्वात घाटी को तालिबानी बंदूकधारियों ने जब्त कर लिया था और वहां के लोगों पर शरिया कानून लागू किया जा रहा था। यह फिल्म जियाउद्दीन यूसुफजई परिवार के ऐसे समय में किए गए साहसिक कार्यों को दर्शाती है। जियाउद्दीन यूसुफजई की बेटी, मलाला यूसुफजई ने दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन के खिलाफ अपने ब्लॉग के माध्यम से बीबीसी उर्दू वेबसाइट पर एक काल्पनिक नाम गुल मकई के साथ बात की, इसके अलावा उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान के स्वात घाटी में हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ थी।

मलाला ने हमेशा लड़कियों के अधिकारों की बात की गयी है। उन्होंने खासतौर पर लड़कियों को मिलने वाले शिक्षा के अधिकार पर आवाज उठाई। उनके साहस और बहादुरी को पूरी दुनिया में पहचान मिली और सभी ने सहयोग किया। हालांकि मलाला के पिता ने भी तालिबान के खिलाफ खूब आवाज उठाई, लेकिन मलाला को लड़कियों को न मिलने वाली शिक्षा के विरुद्ध विरोध के लिए जाना जाता है। तालिबान अपने मंसूबों में विफल रहा और आज के वक्त में संयुक्त राष्ट्र द्वारा चुनी गईं 2014 की नोबेल शांति पुरस्कार विजेता और दुनिया की सबसे मशहूर युवा, दुनिया भर की सभी महिलाओं की शिक्षा के लिए आवाज और ताकत बन गई हैं।

 

Bigg Boss Love Stories: जानिये बिगबॉस के घर की प्रेम कहानियां कितनी सच्ची या झूठी,

टीवी एक्टर कुशल पंजाबी के घर से मिला सुसाइड नोट, पत्नी भी है गायब!

टीवी की बहु ने लिया बोल्ड अवतार, टीना दत्ता का यह रूप देख छूट जाएंगे पसीने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -