बॉलीवुड में माला सिन्हा की हुई खूब बेइज्जती, डालडा कहकर पुकारते थे परिचित

बॉलीवुड में माला सिन्हा की हुई खूब बेइज्जती, डालडा कहकर पुकारते थे परिचित

आज यानी 11 नवंबर को 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस माला सिन्हा का जन्मदिन है. उन्होने बॉलीवुड की कई हिट फिल्में में काम किया है. माला सिन्हा उस जमाने में दर्शकों के दिलों पर राज करती थीं. उन्होंने पांच दशक तक सिनेमा जगत में काम किया. उनका जन्म नेपाल में हुआ था. आज उनके जन्मदिन के मौके पर जाने जीवन के अनजाने पहलु

कृति खरबंदा की कातिलाना निगाहों ने चलाया जादू, फिल्म प्रमोशन में ढहाया कहर

शुरुआती दौर में जब वो एक बॉलीवुड प्रोड्यूसर से मिलीं तो उन्होंने माला की खूब बेइज्जती की थी. प्रोड्यूसर ने कहा कि पहले शीशे में जाकर अपना चेहरा तो देखो, ऐसी भद्दी नाक को लेकर हीरोइन बनने का सपना देखती हो. लेकिन इसके बाद भी माला ने बॉलीवुड में अपना सिक्का जमा ही लिया. माला के पिता अल्बर्ट सिन्हा बंगाल से थे. इसी कारण लोग उन्हें नेपाली-भारतीय बाला कहते थे.

मलाइका अरोड़ा ने इस वीडियो में जमकर लगाए ढमके, फैंस डांस परफॉर्मेंस देखने के लिए हुए बेताब

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उनकी मां नेपाल की रहने वाली थीं.माला के बचपन का नाम आल्डा था. जब वो स्कूल जाती थीं तो उनके दोस्त उन्हें डालडा कहकर पुकारते थे. वहीं माला के माता-पिता उन्हें बेबी कहते थे. इसलिए कई दोस्त उन्हें डालडा सिन्हा तो कई बेबी सिन्हा कहने लगे.माला को ये दोनों ही नाम बिलकुल पसंद नहीं थे. इसलिए उन्होंने अपना नाम बदलकर माला सिन्हा रख लिया. 

सारा अली खान ने शेयर किया क्यूट फोटो, फैंस ने जमकर किया लाइक और कमेंट

माना  जाता है कि माला सिन्हा को बॉलीवुड में स्थापित करने वाले केदार शर्मा ही हैं. फिल्मों में काम करने से पहले माला रेडियो के लिए गाती थीं. माला बेहद खूबसूरत थीं इसलिए किसी ने उन्हें फिल्मों में काम करने की सलाह दी। सलाह मानकर माला मुंबई आ गईं. यहां उन्हें काफी इंतजार करना पड़ा. 

एक्टर-एक्ट्रेस की समानता पर बोलीं फराह खान, कहा- 'जो ज्यादा कमाता है वही...'

फिल्म बाला के दूसरे दिन के कलेक्शन ने हिलाकर रख दिया बॉक्स-ऑफिस

जैकलीन फर्नांडिस ने पहना रेड लहंगा, फैंस पर छाया कातिलाना अदाओं का नशा