हर किसी को महका देगी परफ्यूम की ऐसी सुगंध

परफ्यूम आपके लुक और पर्सनालिटी को और भी महका देता है. आप अपने लुक के लिए कई तरह के परफ्यूम इस्तेमाल करते हैं. परफ्यूम की सुगंध किसी भी समय आप के मन को बहका सकती है, लेकिन जितना आसान इसे लगाना होता है उस से कही अधिक इसे बनाने में मेहनत लगती है. हम आपको बताने जा रहे हैं किस तरह एक महकदार परफ्यूम बनाये जाते हैं. 

परफ्यूम बनाने के लिए और उसमें सुगंध भरने के लिए महक को प्राकृतिक साधनों से निकाला जाता है और यह काम एक लंबी प्रक्रिया के बाद होता है. इसे बनाते वक़्त यह भी ध्यान रखना होता है कि जो सुगंध आप बना रहे है वह उस फूल के जैसी गंध ही दे. सुगंध का एक फैशन ट्रेंड है. इसे दिन में, रात में, कैजुअल या खास अवसर आदि को ध्यान में रख कर लगाया जाता है. इस से व्यक्ति के व्यक्तिव का भी पता चलता है. अगर आप भी ऐसे ही परफ्यूम बनाते हैं तो सुगंध का खास ख्याल रखें. 

आपको बता दें, पहले पुरुष हलकी सुगंध पसंद करते थे, अब स्ट्रोंग पसंद करते है. लेकिन महिलाए अभी भी हलकी और मीठी सुगंध ज्यादा पसंद करती है. सुगंध को अधिक दिनों तक सलामत रखने के लिए उसे बॉक्स में रख कर फ्रिज में रखे और इस्तेमाल के लिए निकालने पर उसे धूप और रौशनी से बचाएं. ठंडे और कम रोशनी में स्टोर करने से वह सालों तक चलती है. तो जब भी ऐसे ही कुछ परफ्यूम को बनाना चाहें तो इसमें मिलाने वाली सुगंध का ख्याल रखें जिससे आपका महकदार परफ्यूम हमेशा ही नैचरल बना रहेगा.

लड़के भी अपने चेहरे को बना सकते हैं सुंदर, अपनाना होगा ये तरीका

आउटिंग के लिए जा रही हैं तो इन ड्रेस को करें कैरी, सिंपल और गॉर्जियस लुक आएगा नज़र

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -