भारतीय रेलवे को आधुनिक बनाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: प्रधानमंत्री मोदी

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार का शीर्ष उद्देश्य भारतीय रेलवे को आधुनिक, सुरक्षित और सुविधाजनक बनाना है।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में ठाणे और दिवा को जोड़ने वाली दो नई रेलवे लाइनों का शुभारंभ करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का इस्तेमाल किया। उन्होंने मुंबई उपनगरीय रेलवे की दो उपनगरीय ट्रेनों के प्रस्थान का भी संकेत दिया।

इस कार्यक्रम में बोलते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा, "रेलवे को आधुनिक, सुरक्षित और सुविधाजनक बनाना हमारी सरकार की प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है। यहां तक ​​कि COVID भी हमें इस उद्देश्य के लिए अपना समर्पण छोड़ने के लिए मनाने में असमर्थ था। पिछले दो वर्षों में, रेलवे ने माल ढुलाई में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।"

पीएम मोदी ने ठाणे और दिवा के बीच नवनिर्मित 5वीं और 6वीं रेल लाइन के उद्घाटन पर मुंबईवासियों को बधाई देते हुए कहा कि नई लाइनें मुंबईवासियों के लिए जीवन को आसान बनाएंगी और शहर के जीवंत अस्तित्व को ऊर्जा प्रदान करेंगी। यह परियोजना मुंबई की क्षमता और पहचान को "सपनों के शहर" के रूप में सुदृढ़ करेगी, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद-मुंबई हाई-स्पीड रेलवे का जिक्र करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि सरकार का शीर्ष उद्देश्य परियोजना को शीघ्र पूरा करना है।

भारत सरकार ने टेस्ला के सामने रखी ये बड़ी शर्त

UAE के क्राउन प्रिंस और पीएम मोदी की बैठक, बोले- आतंकवाद से दोनों देश से मिलकर लड़ेंगे

मिजोरम में भारत में पहला मोटरस्पोर्ट्स ट्रैक तैयार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -