इन देशों में समलैंगिक संबध बनाना मतलब मौत को दावत देना है
इन देशों में समलैंगिक संबध बनाना मतलब मौत को दावत देना है
Share:

देखा जाये तो समलैंगिकता संबंध एक अपराध है जो की भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के 72 देशो में इस संबंध को अपराध माना है जबकी इनमे से 45 देशो में महिलाओं के बीच योन सम्बन्ध को अपराध माना है इन्टरनेशनल लेस्बियन इंटरनेशनल लेस्बियन, गे, बाइसेक्शुअल, ट्रांस एंड इंटरसेक्स एसोसिएशन (आईएलजीए) ने कहा है कि- ऐसे 8 देश है जहां इस सम्बन्ध के मामले में मौत की सजा सुनाई गई है.

सीरिया, ईराक, यमन, सूडान, इरान, सोमालिया, नाइजीरिया और सऊदी अरब है इसके आलवा भी और भी ऐसे अन्य देश है जहा पर समलैंगिक विचारो के मध्य जेल की सजा हो सकती है. 110 देशो से ज्यादा ऐसे कुछ ऐसे देश है जहा समलैंगिक सम्बन्ध को अपराधो से मुक्त कर दिया है. आईएलजीए रिपोर्ट की सहलेखिका एनगुस कैरोल का कहना है, विश्व का ऐसा कोई सा देश नहीं है जहां एलजीबीटी (लेस्बियन, गे, बाइसेक्सुअल, ट्रांसजेंडर) लोगों को भेदभाव, कलंक या हिंसा से सुरक्षा मिली हो.

''द गार्जियन कि रिपोर्ट के मुताबिक समलैंगिक सम्बन्ध को  दक्षिणी और पूर्वी अफ्रीका, इसके अलावा मध्य पूर्व और दक्षिण एशिया में सबसे कठोर द्रष्टिकोण है सामान लिंगो के बीच संबंधो को 71 देशो में अपराध माना है और इस अपराध के तहत समलैंगिक सम्बन्ध के चलते जेल की सजा हो सकती है

इसके बाद एक रिपोर्ट के तहत बताया गया है कि सम्लैंकिग सम्बन्ध को एक पहचान के तौर पर दुनिया भर में आपत्तिजनक प्रगति भी हुई है लेकिन माल्टा एक ऐसा देश है जहा समलैंगिक संबधो को शादी की मान्यता दी है.

चोटी काटने वाली चुड़ैल के नाम से दहशत में है लड़कियां, देखिए वीडियो

7 साल की लायला मॉडल से कम नहीं है

लड़की से बदला लेने का सबसे बेस्ट तरीका यही है बॉस

Toilet Seat Lights लगाकर रंगीन बना सकते है आप अपने टॉयलेट कमोड को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -