कोयले के इस्तेमाल से पायें चमकती त्वचा

कोयला जिसके नाम से ही पता चलता है कि यह काला होता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि काले होने के बाद भी इसमें हीरा पाया जाता है और इतनी ही इसकी खासबात नहीं है इसके अलावा कोयले से आप अपनी त्वचा को हीरे के समान चमका सकते हैं जी हां सुनकर तो आपको भी यकीन नहीं होगा लेकिन यह सच है यह आपकी खुबसूरती का खजाना है तो चलिए देखते हैं कि किस प्रकार कोयला आपकी सुन्दरता को बनाए रखने के लिए कारगर है-

अगर आपके चेहरे पर मुंहसे जैसी समस्या रहती है तो आप कोयले की सहायता से इसे असानी से दूर कर सकते हैं इसके लिए आपको ऐक्टीवेटेड चारकोल में एलोवेरा को मिलाकर मुंहासों पर लगाना होगा इससे आपके चेहरे को काफी फायदा होगा। चारकोल के पाउडर से आप अपने दांत भी चमका सकते हैं।

आपको बता दें कि चारकोल प्रदूषण व गंदगी को भी अपने अंदर खींच सकता है इसलिए अगर आप किसी प्रदूषण वाली जगह पर रह रहें हैं तो एक्टिवेटेड चारकोल आपकी त्वचा को प्रदूषण से बचा सकता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए आप रात को सोने से पहले चारकोल बेस्ड फेशवाॅश से अपने चेहरे को धोयें। इससे आपको फायदा होगा।

कुछ महिलाएं अपने ब्लैक हेड्स से काफी परेशान रहती हैं और इसे कम करने के लिए न जाने कितने उपाय भी कर चुकी होंगी। लेकिन अगर आप एक्टिवेटेड बेस्ड ब्लैकहेड रिमूवल स्ट्रिप्स लें। तो ब्लैकहेड्स की सारी समस्या खत्म हो जाएगी।

पैसे क्यों करें बर्बाद जब घर में ही हो...

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -