जिम्बाब्वे नेकोच वाटमोर और कप्तान मास्कादजा को किया बर्खास्त

Jun 01 2016 02:49 PM
जिम्बाब्वे नेकोच वाटमोर और कप्तान मास्कादजा को किया बर्खास्त

हरारे (जिम्बाब्वे) : जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ 11 जून से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले अपने कोच डेव वाटमोर और कप्तान हैमिल्टन मास्कादजा को बर्खास्त कर दिया है अब इनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया एनटीनी को अंतरिम कोच और ग्रीम क्रेमर को कप्तान बनाया गया है. जिम्बाब्वे क्रिकेट के अनुसार कि टीम के ICC T-20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन को ध्यान में रखेते हुए यह निर्णय लिया गया है. वाटमोर को पिछले साल ही 4 साल के अनुबंध पर रखा गया था. 

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने बयान में कहा, ‘मुख्य कोच डेव वाटमोर का अनुबंध तुरंत प्रभाव से खत्म कर दिया गया है. गेंदबाजी कोच मखाया एनटीनी नये मुख्य कोच की नियुक्ति तक कार्यवाहक के रूप में यह पद संभालेंगे. 

बयान के अनुसार, ‘बोर्ड ने जिम्बाब्वे के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैमिल्टन मास्कादजा को भी खेल के तीनों प्रारूपों में कप्तानी से मुक्त कर दिया है. उनकी जगह उप कप्तान ग्रीम क्रेमर को अंतरिम कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है. ’ जिम्बाब्वे ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आलराउंडर लांस क्लूसनर को दो साल के लिये बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया है. 

आप को बता दें कि भारत के खिलाफ जिम्बाब्वे 3 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 3 T-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा.