मेकअप से इस तरह छुपाएं लव बाईट

मेकअप से इस तरह छुपाएं लव बाईट

रिलेशनशिप में इंटीमेसी के दौरान कई बार लव बाइट आ जाती है. ये कपल्स के लिए खास पल होते हैं लेकिन इसे छुपाना आसान नहीं होता.   ये छोटे-छोटे लाल, नीले निशान आपके अच्छे वक्त के गवाह ज़रूर होते हैं लेकिन इन्हें छिपाने में ही भलाई है. इसे छुपाने के लिए आप भी कई तरीके अपनाती होंगी. आज हम आपको इसे मेकअप से छुपाने के तरीके बताने जा रहे हैं. 

जिस जगह लव बाइट के निशान है उसे धो लें या गीले कपड़े से साफ कर लें. अब इसपर थोड़ा सा मॉश्चराइज़र लगाएं. अपने हाथ में थोड़ा-सा प्राइमर लें और उस स्थान पर अच्छी तरीके से लगा लें.

अपने स्किन टोन से थोड़े लाइट फाउंडेशन से लव बाइट को कवर करें. जब आप लाइट शेड के फाउंडेशन से उसे कवर करेंगे तो वो स्किन में छिप जाएगा, अलग से उभर कर नहीं आएगा.आप थोड़ा नैचुरल और बाकी स्किन की तरह दिखाने के लिए उस स्थान पर थोड़ा फाउंडेशन पाउडर भी छिड़क सकते हैं.

लव बाइट को छिपाने के लिए आप अपने चेहरे की ही तरह उसपर भी फाउंडेशन लगा सकती हैं. फाउंडेशन लगाकर उसे स्किन के साथ अच्छी तरीके से मिला लें.

लाइव बाइट को कंसीलर की मदद से भी छिपाया जा सकता है. ग्रीन टिंटेड कंसीलर को चुनें क्योंकि ये आपकी लव बाइट के लाल रंग के साथ बैलेंस बना सकता है. जब वो ठीक होना शुरू होता है तो हरा या पीला सा हो जाता है. ऐसे में पिंक शेड का कंसीलर इस्तेमाल करें. ऊपर से पाउडर जरूर छिड़कें.

स्ट्रेच मार्क्स को दूर करने के लिए फ़ायदेमंद हैं ये विटामिन्स

आँखों को और भी खूबसूरत बनाता है ग्लिटर, ऐसे करें इस्तेमाल

पार्लर जाने का नहीं है समय तो घर में अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स