आपके मेकअप में इतना महत्वपूर्ण है प्राइमर

आपके मेकअप में इतना महत्वपूर्ण है प्राइमर

मेकअप करना हर महिला का जन्मसिद्ध अधिकार है. इसके बिना कोई भी लड़की घर से बाहर नहीं निकल सकती. खुद को खूबसूरत बनाने का एक ही तरीका होता है उनके पास. मेकअप से पर्सनालिटी में भी निखार आता है. मेकअप करने के कई तरीके मार्केट में उपलब्ध है मगर गलत तरीके से किया गया मेकअप नुकसान पहुंचाता है. जब भी मेकअप करे, प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करे. आज हम आपको बताने जा रहे हैं मेकअप करने के सही तरीके जिससे आप हमेशा ही ग्लोइंग दिखेंगे. आइये जानते हैं कैसे करें प्राइमर का इस्तेमाल 

प्राइमर का इस्तेमाल :

* अधिकतर महिलाएं प्राइमर का इस्तेमाल नहीं करती, मगर इसके इस्तेमाल से स्किन निखर कर दिखती है. प्राइमर के इस्तेमाल से ऑइली हिस्सों की चमक कम होती है. 

* प्राइमर फाउंडेशन को पूरे दिन टिके रहने में मदद करता है. मेकअप से पहले प्राइमर लगाने से मेकअप आसानी और समान रूप से फैलने और टिके रहने में मदद करता है. 

* प्राइमर स्किन को पाउडर और फाउंडेशन को सोखने से रोकते है, प्राइमर को और प्रभावी बनाने के लिए लैवेंडर, जैस्मिन और एलोवेरा का इस्तेमाल करना चाहिए.

* प्राइमर चेहरे की हल्की झुर्रियों को छुपाने का काम करते है. प्राइमर को कंसीलर के साथ मिला कर इस्तेमाल करने से चेहरा अच्छा दिखाई देता है.

ऑफिस में क्लासी लुक अपनाना है तो ध्यान रखें इन बातों को

स्किन को काफी नुकसान पहुंचाते हैं डियोड्रेंट, खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान