मेकअप करती हैं तो जान लें कब यूज़ होता है फाउंडेशन और कंसीलर
मेकअप करती हैं तो जान लें कब यूज़ होता है फाउंडेशन और कंसीलर
Share:

आप मेकअप तो कर लेती हैं लेकिन आपको ये नहीं पता होता कि कब कौनसी टिप अपनानी है. मेकअप करने की भी स्टेप होती है जिन्हें अपनाने से आपका लुक परफेक्ट दिखाई देता है. आज हम यही बताने जा रहे हैं जिससे आपको मेकअप करने में मदद मिलेगी. यदि चेहरे की शेप, स्किन के कलर व पर्सनैलिटी को ध्यान में रखकर सभी कॉस्मेटिक्स का प्रयोग सही तरीके से किया जाए.  

* कंसीलरः अगर चेहरे पर दाग-धब्बे या मुहांसे हैं तो इन्हें छिपाने के लिए अपनी स्किन टोन से मेल खाता कंसीलर अपनी उंगली के पोर में लेकर लगाएं और फिर स्पॉन्ज से अच्छी तरह ब्लेंड करें. 

* फाउंडेशनः अगर स्किन बेजान है तो नैचुरल ग्लो वाला फाउंडेशन चुनें. अगर स्किन पीली रंगत वाली है तो लाइट ऑरेंज टिंट वाला फाउंडेशन चुनें. 

* ब्लशः ब्लश को कभी भी बहुत गहरा और फैलाकर न लगाएं. चीक्स पर पिंक या पीच ब्लशर लगाकर उसे ब्रश से नीचे से ऊपर की दिशा में और अंदर से बाहर की तरफ घुमाते हुए लगाएं. 

* हाईलाइटरः अपने चेहरे के सबसे खूबसूरत हिस्से को हाईलाइट करें. हाईलाइटर को अपने चीकबोंस के ऊपर अप्लाई करें. आपके चेहरे पर ग्लो दिखेगा. 

* लिप मेकअपः होंठो को मॉइश्चराइज करें ताकि लिपस्टिक लगाने के बाद दरारें न दिखें. लिपस्टिक लगाते हुए ध्यान रखें कि आपकी लिप लाइन नैचुरल लिप लाइन से ऊपर नहीं जानी चाहिए. 

* आई मेकअपः आंखों के मेकअप पर खास ध्यान दें. ऑफिस में न्यूट्रल आई शैडो ही बेस्ट है. बेज या रोज कलर की आई शैडो का प्रयोग करें तो बेहतर होगा. 

लड़के इस तरह बनाएं खुद को स्मार्ट

क्या आपने इस्तेमाल किया है लाल चन्दन, चेहरे पर आएगा निखार

लड़कों को इम्प्रेस करना है तो मेकअप में ना करें ये गलतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -