जल्द मेकअप करने के लिए अपनाएं ये 4 सीक्रेट्स

जल्द मेकअप करने के लिए अपनाएं ये 4 सीक्रेट्स

ज्यादातर महिलाएं अपने चेहरे पर मुंहासे होने वाली समस्या से घिरी रहती है. वे आये दिन त्वचा से सबंधित परेशानी को लेकर चिंतित रहती हैं और ठीक करने के अनेकों उपाय आजमाती है. ख़ास बात यह है कि आजकल महिलाएं कॉस्मेटिक चीजों का ज्यादा इस्तेमाल करती है इन चीजों में कई तरह के केमिकल होते हैं जो चेहरे की त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं.

चेहरे की रौनक बढ़ा सकता है चावल का यह मिश्रण

अगर आप भी अपनी रूखी त्वचा को लेकर परेशान है तो अब आपको चिंता करने की जरुरत नहीं हैं क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से आप त्वचा से सम्बंधित सारी समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

साड़ी के साथ में पहने यह 5 ट्रेंडिंग एसेसरीज दिखेंगे खूबसूरत

1. अगर आप मेकअप कर रहे और मुंहासे दिखाई दे रहे हैं तो इसके लिए आप मुंहासों वाली जगह पर हल्के हरे रंग का कंसीलर लगाएं. इससे मुंह पर मुंहासे दिखाई नहीं देंगे और आपका चेहरा भी खूबसूरत लगेगा.

2. होंठो के नीचे काले घेरे को छुपाने के लिए व्हाइट कंसीलर का इस्तेमाल करें. इसके अलावा अपनी रंगत से मिलता-जुलता फाउंडेशन ही लगाएं.

3. अगर आपकी स्किन ज्यादा रूखी हैं तो इसके लिए आप पेंसिल कंसीलर थपथपाएं और फिर फिंगर की मदद से धीरे-धीरे कंसीलर को ब्लेंड करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा रूखी नजर नहीं आएगी और खूबसूरती में निखार दिखेगा.

नेल पेंट के ये 5 ट्रेंडी कलर्स आपके हाथों को देंगे स्टाइलिश लुक

4. चेहरे पर गहरे दाग छुपाने के लिए ब्रश से कंसीलर लगाएं. अब इसे हाइलाइट करने के लिए थोड़ा-सा लिफ्टिंग कंसीलर थपथपाएं. इसके बाद गीले स्पॉन्ज से लूज़ पाउडर ब्लेंड करें. ऐसा करने से गहरे दाग छुप जायेंगे और आपका मेकअप परफेक्ट दिखेगा.

ये भी पढ़े

मसूड़ों के दर्द से आराम दिलाते हैं ये घरेलू नुस्खे

फिल्मों के बाद मैगजीन कवर पर हॉटनेस दिखाती नजर आईं इहाना ढिल्लन

साड़ी के साथ में पहने यह 5 ट्रेंडिंग एसेसरीज दिखेंगे खूबसूरत

?