घंटों में होने वाला मेकअप इस तरह से होगा मिनटों में

मेकअप करने में लड़कियां अक्सर घंटों लगा देती हैं. इसके लिए हर लड़के को परेशानी होती है. मेकअप के लिए लड़के उन्हें मना भी नहीं कर पाते हैं लेकिन लड़कियां इसमें अधिक समय गँवा देती हैं. अगर आप भी ऐसा ही करती हैं तो हम बता देते किस तरह से आप अपने मेकअप को मिनटों में कर सकती हैं, आइये जानते हैं वो तरीके. ये ब्यूटी टिप्स आपके भी बहुत काम आने वाली हैं.

* एप्लीकेशन बेस 
बेस हमेशा स्किन टोन के अनुसार होना चाहिए. ज्य़ादा हलका या ज्य़ादा गहरा आपके कॉम्प्लेक्शन को खराब कर सकता है. चेहरे पर बेस ब्लेंड होना ज़रूरी है. बेस सिलेक्शन के लिए इसे नैचरल लाइट में जॉ लाइन, फोरहेड या थंब पर अप्लाई करके देखें. यदि बेस पूरी तरह कॉम्प्लेक्शन में घुल-मिल जाए तो यह रंग आपके लिए सही है. 

* कंसीलर
चेहरे पर दाग-धब्बों के लिए कंसीलर का प्रयोग किया जाता है ताकि इसे छुपाया जा सके. फ्लैट ब्रश की मदद से इसे चेहरे के प्रभावित हिस्सों पर लगाएं और ब्लेंड करें. त्वचा रूखी हो तो लिक्विड कंसीलर का इस्तेमाल करें. एक्ने और दाग-धब्बों को छुपाने के लिए सॉलिड कंसीलर लगाएं. इसे कभी भी मास्क की तरह अप्लाई न करें. 

* कॉम्पैक्ट पाउडर
चेहरा ज्य़ादा चमकदार न लगे, इसके लिए लूज़ पाउडर से टचअप देना चाहिए. ऐसा कॉम्पैक्ट लें, जो त्वचा के अनुरूप हो. इसे हमेशा बड़े ब्रश की मदद से लगाएं. बेस लगाने के बाद टिश्यू पेपर से चेहरे पर हलके हाथों से थपथपाएं ताकि अतिरिक्त तेल निकल जाए. इसके बाद कॉम्पैक्ट लगाकर फैलाएं.

* लिप शेड्स
रात में गहरे लिप शेड्स चुनें और दिन में टिंटेड शेड्स अप्लाई करें. डार्क कलर्स का ट्रेंड है. आप अपनी इच्छानुसार शेड्स इस्तेमाल कर सकती हैं. पेंसिल से होंठों पर आउटलाइनिंग कर लिप कलर फिल करें.

* आई लाइनर
आंखों में काजल पेंसिल की सहायता से बाहरी कोनों तक लाइनें खीचें. आई लाइनर की पतली कोटिंग करें. समय कम हो तो ट्रांस्पेरेंट मस्कारा आई लैशैज़ पर अप्लाई करें. दिन में आई मेकअप हलका होना चाहिए. रात में स्मोकी आई मेकअप किया जा सकता है. हाइलाइटर से आंखें खूबसूरत दिखती हैं.

ये पानी आपके ब्लैकहेड्स को करेगा दूर, जानिए क्या है उपाय

आप भी करवाती हैं वैक्सिंग, तो साथ ही जान लें ना करवाने के फायदे

रूखी हो रही त्वचा के लिए कारगार हैं ये उपाय, अपनाएं ये टिप्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -