चेहरे की केयर करते हुए ऐसे हटाए मेकअप तो कम होगा नुकसान , जाने
चेहरे की केयर करते हुए ऐसे हटाए मेकअप तो कम होगा नुकसान , जाने
Share:

चेहरे पर मेकअप करना किसी आर्ट से कम नहीं है आँखों को बारीकी से सजाना फिर पलको को सवारना इन सभी के लिए आर्ट की जरुरत तो होती है लेकिन इन सभी कामो के बीच दिक्कत तब आती है जब इस मेकअप को सावधानी से निकाला जा सके वो भी स्किन को बिना किसी नुकसान पहुचाये, इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऐसे ही कुछ टिप्स जिनकी सहायता से आप बिना स्किन को नुकसान पहुचाये सरलता से मेकअप रिमूव कर सकते है तो देर किस बात की है आइये जानते है इन टिप्स के बारे में   .....

दूध पीना जितना हमारे सेहत के लिए फायदेमंद है उतना ही यह हमारे चेहरे के लिए भी फायदेमंद है. मेकअप हटाने के लिए आप दूध का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. मेकअप हटाने के लिए मलाई वाले दूध का इस्तेमाल करें. पहले पूरे चेहरे पर दूध लगा लें और थोड़ी देर बाद कौटन से क्लीन कर लें. इससे आपका चेहरा क्लीन भी हो जाएगा और फ्रेश भी नजर आएगा.

शहद और बेकिंग सोडा का मिश्रण किसी भी तरह के मेकअप को आसानी से रिमूव कर देता हैं.मेकअप को हटाने के लिए रुई लेंफिर उस पर शहद और एक चुटकी बेकिंग सोडा डाले. अब इससे पूरे चेहरे को क्लीन करे.

सलाद में खाने वाला खीरा सौंदर्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. खीरे में विटामिन सी, के और बिटा-कैरोटीन जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो हमारे बालों और त्वचा को स्वस्थ रखने में बहुत लाभकारी माने जाते हैं. खीरे को नैचुरल क्लिंजर और टोनर की तरह भी इस्तेमाल किया जाता है,जो त्वचा को डीपक्लिन्ज़िंग और त्वचा को ताजगी का अहसास कराता है. मेकअप रिमूव करने के लिए भी खीरा बहुत फायदेमंद है. खीरे को मेकअप रिमूवर के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए खीरे का पेस्ट बनालें अब उसमे बादाम का तेल मिलाएं. अब इस पेस्ट को पूरे चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर मसाज करके पानी से धो लें.

एलोवेरा औषधीया गुणो से भरपूर पौधा है. एलोवेरा शरीर को स्वस्थ और चेहरे का सौंदर्य बरकारार रखने के लिए बहुत लाभदायक हैं.

वैसलीन त्वचा को रूखेपन से बचाता है और साथ ही त्वचा को माश्चराइज भी करता हैं.इस पेट्रोलियम जैली में किसी भी प्रकार का हानिकारक कैमिकल नहीं होता. एलोवेरा और वैसलीन के मिश्रण से आप आसानी से मेकअप रिमूव कर सकती हैं. मेकअप रिमूव करने के लिए एलोवेरा और वैसलीन का मिश्रण बना लें. इस मिश्रण में वैसलीन की मात्रा ज्यादा रखें. अब इस मिश्रण को पूरे चेहरे पर लगालें और कॉटन के मदद से मेकअप क्लीन कर लें.

बिना पार्लर हीट प्रोसेस के ऐसे पाए स्ट्रैट बाल, बालो को नहीं होगा कोई नुकसान

अगर आपकी भी लिपस्टिक लगाते समय दांतो में लग जाती है तो ये टिप्स आएँगे आपके काम

वैलेंटाइन में चॉकलेटी निखार पाने के लिए अपनाये ये ब्यूटी टिप्स ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -