मेकअप लगाने के साथ जान लें उसे हटाने का सही तरीका
मेकअप लगाने के साथ जान लें उसे हटाने का सही तरीका
Share:

स्किन को सुंदर बनाने के लिए आप मेकअप करते हैं इसी से आपकी खूबसूरती बढ़ती है. लेकिन स्किन को सुंदर बनाये रखने के लिए मेकअप हटाना भी जरुरी है जिसमे कई लड़कियां गलती कर देती हैं. इसे लगाने व उतारने का गलत तरीका आपकी त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकता है. मेकअप उतारने के लिए बादाम तेल का इस्तेमाल सबसे सुरक्षित तरीका है. बादाम तेल में कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो त्वचा के लिए बेहद आवश्यक है. अगर आप भी नहीं जानती ऐसी टिप्स को हम कुछ टिप्स बता रहे हैं जिससे आपको मदद मिलेगी. 

मेकअप उतारने के उपाय:

बादाम तेल में ओमेगा 3, एंटी ऑक्सीडेंट्स और फैटी एसिड मौजूद होते हैं. जो यूवी किरणों के प्रभाव को कम करने में सहायक है. इसलिए बादाम तेल सबसे सुरक्षित और फायदेमंद तरीका है.

मेकअप उतारने के लिए ज्यादातर महिलाएं किसी लोशन या क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, जो पूरी तरह सुरक्षित नहीं है. सुरक्षा के लिहाज से निश्चित तौर पर बादाम का तेल सबसे बेहतरीन तरीका है.

बादाम तेल इस्तेमाल करने के पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि, इसमें किसी भी तरह के रसायनों का उपयोग नहीं होता है. जो त्वचा को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाता है.

दूसरी वजह की बात करें तो, मेकअप के बाद चेहरे की नमी कम हो जाती है. ऐसे में बादाम तेल का प्रयोग स्किन को पोषित करने का काम करता है.

क्या आपने किया इस्तेमाल मूली का फेसपैक, ध्यान रखें इन बातों का

खूबसूरती के लिए बहुत फायदेमन्द है नीम का तेल

लड़के इस तरह बनाएं खुद को स्मार्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -