चेहरे से तिल हटाने के मेकअप आएगा मदद, जानें कैसे छुपाये

चेहरे से तिल हटाने के मेकअप आएगा मदद, जानें कैसे छुपाये

तिल शरीर में कई जगह होते है और चहरे पर भी. चेहरे पर तिल होने से चेहरे की सुंदरता कम हो जाती है. ऐसे में जरूरी हैं कि सुंदरता को पाने के लिए तिल को छुपाया जाए और इसमें आपकी मदद करता हैं मेकअप. मेकअप की मदद से आप अपने चेहरे के तिल को दूर कर सकते हैं. मेकअप की मदद से चहरे पर लगे तिल को छिपाया जा सकता है और खूबसूरती को बढ़ाया जा सकता है. जानिए उन टिप्स के बारे में.  

-  कंसीलर का उपयोग करके आप अपने चेहरे के लगभग सभी काले धब्बे, तिल या निशान छिपा सकते हैं. लेकिन, इस बात का ध्यान रखें कि फाउंडेशन और कंसीलर का रंग एक जैसा होना चाहिए. 

- अगर आप बहुत अच्छा परिणाम चाहते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कंसीलर और फाउंडेशन अच्छी तरह से मिलाए जाएं. अगर आप कंसीलर की दो परतें लगा रहे हैं तो दूसरी परत लगाने से पहले थोड़ा पाउडर लगाएं.

- मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धो लें और रूई में थोड़ा टोनर लेकर चेहरे और गरदन पर लगाएं. टोनिंग से आपका मेकअप अधिक देर तक टिकेगा क्योंकि यह आपकी त्वचा को शुष्क रखता है. 

- तिलों को छिपाने के लिए ऑयल फ्री फाउंडेशन लें और अपनी प्राकृतिक त्वचा के रंग से हल्के रंग चुनें. यह तिल को छिपाने में बहुत मददगार साबित होता है. अपनी त्वचा पर समान रूप से फाउंडेशन लगाएं और इस बात का ध्यान रखें कि तिल छिप जाए. 

- पहले कंसीलर केवल दो रंगों में उपलब्ध होते थे लेकिन, अब हरे, लैवेंडर और यहां तक कि पीले कंसीलर भी उपलब्ध हैं जो प्रभावशाली तरीके से आपके तिलों को छिपाने में मदद करते हैं. 

- क्रीम कंसीलर की एक बूंद के साथ, आप अपने चेहरे पर जादू कर सकते हैं. यह तिल को प्रभावी ढंग से छिपाएगा, चाहे वह कितना ही काला क्यों न हो.

4 स्टेप्स में करें घर पर हेयर स्पा, बालों का रूखापन होगा दूर

सूखा हुआ मस्कारा इन तरीकों से फिर से आ सकता है काम

डार्क अपर लिप आपकी खूबसूरती को करते हैं कम, ऐसे दें उन्हें नया लुक