अधिक मेकअप करते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं पिम्पल
अधिक मेकअप करते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं पिम्पल
Share:

मेकअप का उपयोग चेहरे के दाग धब्बे छुपाने के लिए किया जाता है. वहीं लकुच लड़कियां अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए भी करते हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि यही मेकअप आपके चेहरे को ख़राब भी कर सकता हैं. जी हाँ, कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं कई मामलों में ऐसा देखा गया है कि मेकअप का उपयोग करने से मुँहासे होने का खतरा बढ़ जाता हैं. अगर आप सावधानी नहीं रखते तो आपको भी ये हो सकते हैं. 

ऑयल-फ्री प्राइमर लगाएं:

ऑयल-फ्री प्राइमर आपके चेहरे पर मौजूद एक्स्ट्रा आयल को सोख लेता हैं. इसलिए मेकअप लगाने से पहले ऑयल-फ्री प्राइमर लगाएं. यह मेकअप लगाने के लिए एक स्मूद बेस बना देता है. इसके अलावा यदि आपके चेहरे पर पहले से ही कोई मुंहासा है तो वो भी इससे अच्छी तरह ढक जाता है.  

एक्ने फाइटिंग फाउंडेशन का इस्तेमाल करें:

सिर्फ ऐसे ही फाउंडेशन का प्रयोग करे जिसमे एंटी-एक्ने सामग्री होती है. यह फाउंडेशन लगाने से चेहरे के रोमछिद्र खुले रहते हैं. इस तरह मुहासों के पैदा होने का खतरा काम हो जाता हैं. 

साफ मेकअप ब्रश का इस्तेमाल:

यदि आप अपना मेकअप उँगलियों से लगाती है तो आज ही रूक जाए और ब्रश का उपयोग करना शुरू कर दे. लेकिन ध्यान रहे मेकअप लगाने वाला ब्रश भी साफ़ सुथरा होना चाहिए. इस तरह  बैक्टीरिया के आपके चेहरे पर जमने के चांस कम हो जाते हैं और मुहासों के होने का खतरा भी कम हो जाता हैं. 

हल्के हाथ से मेकअप लगाएं: 

जब कभी भी आप ब्रश से मेकअप लगाए तो ज्यादा दबाव ना डाले. हलके हाथो का इस्तेमाल करे. दबाव डालने से स्किन पर मुंहासे होने का खतरा बढ़ जाता है. 

मेकअप करते समय आती है परेशानियां तो अपनाएं ये टिप्स

सर्दी में अपने स्टाइल और फैशन को ऐसे रखें मेन्टेन

स्टाइल स्टेटमेंट बन रहे टैटू आपके लिए हो सकते हैं खतरनाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -