मेकअप और ब्यूटी टिप्स से खुद को तुरंत दिखा सकती हैं जवां
मेकअप और ब्यूटी टिप्स से खुद को तुरंत दिखा सकती हैं जवां
Share:

अधिकतर महिलाओं को मेकअप करना पसंद होता है. अपने आप को सुंदर बनाने के लिए आप कई तरह की टिप्स अपनाते हैं. मेकअप की मदद से आप जवां दिख सकते हैं. बस इसके लिए आपको सही तरीके से मेकअप करने की जरुरत होती है. अगर आपको कहीं जाना है तो कुछ मेकअप ट्रिक्स की मदद से आप आसानी से जवां दिख सकते हैं. इससे आप जवां दिखने के साथ आपके चेहरे पर एक नेचुरल लुक भी आता है. लेकिन इसी के साथ आपको सही तरीके से फॉलो करना होगा. 

आईलैशेज को कर्ल करना: आईलैश को कर्ल करने से आपकी पलकें घनी लगने लगती हैं. मस्कारे के साथ आईलैश को कर्ल करने से आपका लुक बिल्कुल बदल जाता है. साथ ही आप जवां दिखने लगती हैं. 

मॉइश्चराइज करें: त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए उन्हें पोषक तत्व देना जरुरी होता है. जब आप पूरे दिन काम करके आते हैं तो आपकी त्वचा बेजान सी लगने लगती है. इस दौरान त्वचा को मॉइश्चराउज करें. यह त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है जिससे सेल्स को रिपेयर करने में मदद मिलती है. इसलिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरुर करें.

ब्लशर लगाएं: अपने चीक्स में निखार लाना चाहते हैं तो थोड़ा सा ब्लशर लगाएं. सही तरीके से ब्लशर का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा पर निखार आ जाता है.

कंसीलर से छुपाएं धब्बे : बहुत सी महिलाएं चेहरे से धाग-धब्बों को छुपाने के लिए भी फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं. अगर आप हर चीज के लिए फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं तो इससे झुर्रियां दिखने लगती हैं और आपका मेकअप बिल्कुल भी नेचुरल नहीं लगता है.

आईलाइनर लगाएं:
जब आईलाइनर की बात आती है तो हर कोई अपने तरीके से इसका इस्तेमाल करना पसंद करता है. अगर आप आंखों के ऊपर या नीचे आईलाइनर लगाते हैं तो इस बार दोनों जगह लगाएं. इससे आपकी आंखें सुंदर लगती हैं साथ ही आंखों से पूरे चेहरे पर निखार आता है. जवां दिखने के लिए आप ब्लैक की जगह ब्राउन आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Smokey Eye बनाने के लिए अपनाएं खास मेकअप टिप्स

जानें किन गलतियों के कारण फैलता है आपकी आँखों का मेकअप

इन तरीकों से जानें आपका मेकअप फाउंडेशन कितना है सही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -