घर में ही बनाएं अपनी त्वचा को जवान और खूबसूरत
घर में ही बनाएं अपनी त्वचा को जवान और खूबसूरत
Share:

अपनी त्वचा का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. अगर आपकी त्वचा सुंदर और चमकदार रहेगी तो आपकी पर्सनालिटी में भी निखार आएगा. लड़कियां अपनी त्वचा को जवान और खूबसूरत बनाने के लिए कई महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को खूबसूरत और लंबे समय तक जवान बनाए रख सकती हैं. 

1- चुकंदर में भरपूर मात्रा में बीटा कैनिन नाम का एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है. जो खून को साफ करने में मदद करता है. इसके अलावा रोजाना चुकंदर का जूस पीने से शरीर की इम्युनिटी पावर मजबूत हो जाती है और आपकी त्वचा अंदर से साफ हो जाती है. 

2- मशरूम में प्रोटीन की भरपूर मात्रा पाई जाती है. इसके अलावा इसमें विटामिन और सेलेनियम भी मौजूद होते हैं. जो दिल की बीमारियों को दूर करने के साथ-साथ त्वचा को भी स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं. 

3- अगर आप लंबे समय तक खूबसूरत और जवान नजर आना चाहती है तो कद्दू का सेवन करें. कद्दू में भरपूर मात्रा में बीटा-कैरोटीन, विटामिन ए, विटामिन सी और  विटामिन ई मौजूद होते हैं. जो त्वचा पर झुर्रियों को आने से रोकते हैं. 

4- अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है. जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके अलावा अंडे में एमिनो एसिड की मात्रा पाई जाती है जो त्वचा और बालों को स्वस्थ रखने में सहायक होती है.

 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका

प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -