इन तरीकों से बनायें अपनी स्किन को फ्रेश और ग्लोइंग
इन तरीकों से बनायें अपनी स्किन को फ्रेश और ग्लोइंग
Share:

अगर आप खूबसूरत स्किन पाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको स्किनकेयर रूटीन फॉलो करना ज़रूरी होता है. पर क्या आपको पता है की सुबह और रात के लिए अलग स्किनकेयर रूटीन होता है. इसलिए ये बहुत ज़रूरी है की आप समय के हिसाब से अपने ब्यूटी रूटीन को फॉलो करें. अगर आप समय के अनुसार अपना ब्यूटी रूटीन फॉलो करती हैं तो इससे ना सिर्फ आप अपनी खूबसूरती बढ़ा सकती हैं, बल्कि इससे आपकी स्किन पूरे दिन फ्रेश और ग्लोइंग रहेगी.

1- जब भी रात में सोने जाये तो उससे पहले अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धोएं, ऐसा करने से आपकी स्किन से दिनभर की गंदगी और धूल मिटटी निकल जाएगी. रात के समय आपकी डैमेज स्किन रिपेयर होती है और इसी समय आपकी स्किन में ऑयल फॉरेमेशन होता है. सुबह उठने पर अपने चेहरे को एक एच्छे क्लेन्ज़र से इसे धोना ना भूलें. इससे आप पूरी दिन फ्रेश फील करेंगी.

2- सप्ताह में कम से कम दो बार अपनी स्किन पर किसी अच्छे स्क्रब का इस्तेमाल करें. आप अपनी स्किन पर चीनी और शहद के स्क्रब का इस्तेमाल कर सकती हैं.

3- अपनी स्किन पर केवल मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल ना करें बल्कि मॉइश्चराइज़र लगाने के बाद अपने चेहरे पर टोनर अप्लाई करें और इसके बाद  सीरम लगाएं. ऐसा करने से आपकी स्किन पूरे दिन हाईड्रेटेड, रेडिएंट और ग्लोइंग बनी रहगे.और आप पूरा दिन खूबसूरत दिखेंगी.  आप गुलाबजल को भी टोनर की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं.

 

बालों से डैंड्रफ की समस्या को खत्म कर देतें है नीम और ऑलिव आयल

नींबू के इस्तेमाल से दूर हो सकती है एक्ने की समस्या

डैंड्रफ की समस्या को जड़ से खत्म कर देते हैं मेथी के बीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -