नेल्स को बनाएं चमकदार टूथपेस्ट से
नेल्स को बनाएं चमकदार टूथपेस्ट से
Share:

अपने नेल्स को अट्रैक्टिव और सुन्दर बनाने के लिए आप कुछ ना कुछ तो करती ही होंगी। नहीं करती है तो ये आपके लुक पर पानी फेर सकते हैं। हालांकि आप इन्हें नैलपैंट से छुपा सकतें हैं लेकिन नेलपॉलिश आपके नाखूनों के लिए काफी नुकसानदेह हैं, जिसके बाद नेल्स पीले पड़ जातें हैं। इसलिए अपने नेल्स को मेन्टेन करने के लिए अपनाएं कुछ घरेलु टिप्स।

* व्हाइटनिंग टूथपेस्ट- ज़ाहिर सी बात है अगर टूथपेस्ट आपके दांत साफ़ कर सकता है तो नेल्स क्यों नहीं। टूथपेस्ट को अपने नेल्स पर लगा कर दस मिनट छोड़ दें फिर उसे गुनगुने पानी से कॉटन से साफ़ करले। ऐसा रोज़ करने से आपके नेल्स बनेंगे चमकदार।

* बेकिंग सोडा- एक बड़े चम्मच बेकिंग सोडा, आधा चम्मच ऑलिव ऑयल और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बनाएं और इसे अपने पीले नाखूनों पर लगाएं और एक मुलायम ब्रश से स्क्रब करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें।

* नींबू- निम्बू एक नेचुरल तरीका है। निम्बू को काट कर अपने नेल्स पर रगड़े फिर गुनगुने पानी से धो लें। या फिर निम्बू के रस में 10 से 15 मिनट तक डुबोएं। फिर ब्रश से इसे साफ़ करले।

* टी-ट्री ऑयल- अपने नाखूनों पर एक ड्रॉपर की मदद से टी-ट्री ऑयल लगाएं और कुछ मिनट रखने के बाद गुनगुने पानी से धो लें। या फिर ओलिव आयल में टी ट्री आयल मिलाएं सोने से पहले अपने नेल्स को मालिश करें।

* संतरा- हर रोज़ अपने नाखूनों को दिन में 2-3 बार संतरे के छिलके से रगड़े और आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा। ध्यान रहे कि छिलका फ्रेश हो पहले का रखा हुआ नहीं।

ऐसे बढ़ाए पैरो की खूबसूरती

 ये है दुनिया के सबसे महंगे लिपस्टिक ब्रांड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -