अपने पैरो को बनाये खूबसूरत

साफ़, सुन्दर, चिकने और मुलायम पैर सुंदरता और देखने वालों के आकर्षण दोनों को ही बढ़ा देते हैं. तो चलिए आज आपको पैरों को  चमकता हुआ और आकर्षक बनाने के कुछ असरदार और सुरक्षित तरीकों के बारे में बताते हैं.

1-वैक्स करने से पहले व बाद में त्वचा को साफ जरूर करें, क्योंकि वैक्सिंग के बाद त्वचा पर संक्रमण होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं . ऐसा तब होता है, जब त्वचा पर बैठा बैक्टीरिया खुले रोमछिद्रों से त्वचा में प्रविष्ट कर जाता है . डिब्बे पर दिए निर्देश के अनुसार वैक्स को गरम करें. गरम करने के बाद गुनगुने पानी के टब या पतीले में रख कर वैक्स का प्रयोग करें. ध्यान रहे कि वैक्स के बाद त्वचा पर कैमोमाइल या एलोवेरा युक्त लोशन लगाएं. मुलायम व टैन फ्री त्वचा के लिए वैक्सिंग एक कारगर उपाय साबित हो सकता है, बशर्ते आपको वैक्सिंग का सही तरीका मालूम हो.

2-एक बार पैरों से अनचाहे बाल साफ कर लेने के बाद बारी आती है इनकी त्वचा को निखरने और स्मूथ बनाने की. तो ऐसे में नींबू एक कमाल की प्राकृतिक ब्लीच है जो कि त्वचा को निखारने में बेहद मददगार साबित होता है. चाहे यह आपकी बांह, कंधे, चेहरा या फिर पैर ही क्यों न हों, आप आप नींबू के रस से मासाज करें और अपने पैरों की टैनिंग को जल्द ही गायब कर लें.

3-तेल की मसाज न सिर्फ त्वचा के अच्छी होती है बल्कि हड्डियों को भी मज़बूत बनाती है. जब पैर रूखे और खराब दिखने लगें तो, उन्हें हल्के गुनगुने तेल की मसाज से नमी दीजिए. गर्म तेल ना सिर्फ पैरों को नम करेगा बल्कि डेड स्किन को भी साफ कर के पैरों को खिला-खिला बनाएगा. तिल का तेल पैरों की मसाज के लिए सबसे ज्यादा असरदार साबित होता है.

आयरन की कमी से भी लग सकती है...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -