हॉट आयल मसाज से बनायें अपने हाथों को खूबसूरत
हॉट आयल मसाज से बनायें अपने हाथों को खूबसूरत
Share:

किसी लड़की की खूबसूरती तभी कंप्लीट होती है, जब उसकी पूरी पर्सनालिटी खूबसूरत हो. चेहरे के साथ-साथ हाथों का खूबसूरत होना भी बहुत जरूरी होता है. लड़कियां अपने हाथों की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए पार्लर जाकर मैनीक्योर करवाती हैं. जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आप घर में ही अपने हाथों को खूबसूरत बना सकते हैं. इस तरीके के इस्तेमाल से आपके पैसे भी खर्च नहीं होंगे, और आपके हाथ भी खूबसूरत हो जाएंगे. 

अपने हाथों को खूबसूरत और मुलायम बनाने के लिए अपने हाथो की गर्म नारियल तेल से मसाज करें. आप चाहे तो नारियल के तेल में विटामिन ई का कैप्सूल भी मिला सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए नारियल के तेल में विटामिन इ का कैप्सूल डालकर हल्का गर्म कर लें. अब इस तेल में थोड़ी देर के लिए अपने हाथों को डुबाकर रखें. अब अपने हाथों की मसाज करें और गुनगुने पानी से अपने हाथों को धो लें. 

गर्म तेल से हाथों की मसाज करने से आपके नाखून मजबूत हो जाते हैं, और उनमें चमक आती है. अगर आप हफ्ते में 2 से 3 बार 5 मिनट तक गर्म तेल से अपने हाथों की मसाज करते हैं, तो आपके हाथ नरम और मुलायम हो जाते हैं. गर्म तेल से हाथों की मसाज करने से हाथों में ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है, और हाथों का रंग भी गोरा हो जाता है.

 

चेहरे पर नेचुरल निखार लाता है ये फेस पैक

जानिए क्या है चेहरे को धोने का सही तरीका

चेहरे को झुर्रियों से बचाता है खीरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -