बालों को लंबा करने के लिए खुद से बनाएं आंवले का तेल
बालों को लंबा करने के लिए खुद से बनाएं आंवले का तेल
Share:

सभी लड़कियां लंबे सुंदर और घने बाल पाना चाहती हैं. लंबे बाल पाने के लिए लड़कियां कई प्रकार के केमिकल युक्त हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. केमिकल युक्त प्रोडक्ट बालों को बहुत सारे नुकसान पहुंचा सकते हैं. अगर आप आंवले के तेल का इस्तेमाल करती हैं तो आपके बाल लंबे घने और खूबसूरत हो जाएंगे. 

आंवले में भरपूर मात्रा में विटामिन सी, कैल्शियम, फास्फोरस, आयरन, कैरोटीन, विटामिन बी, फाइबर और कार्बोहाइड्रेट जैसे तत्व मौजूद होते हैं. जो बालों को झड़ने से रोकने के साथ-साथ लंबा भी बनाते हैं. वैसे तो मार्केट में आपको कई प्रकार के आंवले के तेल मिल जाएंगे. पर आज हम आपको घर पर ही आंवले का तेल बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं. जिससे आपके बालों को दोगुना लाभ मिलेगा. 

आंवले का तेल बनाने के लिए सबसे पहले आंवले को धोकर इसके बीज निकाल लें. अब आंवलों को पीसकर इसका रस निकाल लें. अब आंवले के रस में नारियल का तेल डालकर 10 से 15 मिनट तक उबालें. जब यह ब्राउन हो जाए तो इसे आंच से उतार कर ठंडा कर लें. जब भी अपने बालों को शैंपू करें तो उसके आधे घंटे पहले इस तेल को अपने बालों में लगाकर मसाज करें. अगर आप लगातार इस तेल का इस्तेमाल करती हैं तो आपके बाल कुछ ही दिनों में लंबे घने और चमकदार हो जाएंगे.

 

खूबसूरती में निखार लाते हैं यह खाद्य पदार्थ

खूबसूरती को निखारते हैं ये टिप्स

इन तरीकों से करें अपनी ड्राई स्किन की देखभाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -